Breaking News

केंद्र सरकार ने नए स्ट्रेन को लेकर किया अलर्ट, नयी गाइडलाइन में 31 जनवरी तक सख्ती

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है। गृह मंत्रालय ने ब्रिटेन के कोरोना स्ट्रेन को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी है। गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि ब्रिटेन के कोरोना स्ट्रेन से सावधान रहने की जरूरत है।

गृह मंत्रालय ने जो निर्देश जारी किए हैं उनके मुताबिक भारत में भले ही कोरोना के एक्टिव केस कम हुए हैं लेकिन विश्व स्तर पर कोरोना के मामलों में उछाल आया है। इसे ध्यान में रखते हुए निगरानी, रोकथाम और सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए देश में लगातार एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं कि कंटेनमेंट जोन में लागू नियमों का लगातार सख्ती से पालन जारी रहेगा।
बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने तबाही मचा रखी है। यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट्स को तमाम देशों ने रोक दिया है। ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने बाद भारत सरकार ने भी 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है। महाराष्ट्र सरकार ने इस बाबत अलग से एसओपी जारी की है। ब्रिटेन से आने वाले हर व्यक्ति को अनिवार्य तौर पर 14 दिन के लिए Quarantine किया जाएगा। अब गृह मंत्रालय नें सभी 25.11.2020 को जारी निर्देशों को बढ़ाए जाने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *