Breaking News

कृषि कानूनों के खिलाफ ‘ट्रैक्टर रैली’: मोगा में राहुल गांधी का बड़ा ऐलान- जिस दिन सत्ता में आए उस दिन तीनों कृषि कानून कूड़ेदान में फेंक देंगे

कृषि कानूनों को लेकर इस समय पूरे पंजाब में माहौल गर्म है। इस कानून के विरोध में पंजाब की 31 किसान यूनियनें सड़कों पर उतर चुकी हैं। पंजाब के गांवों में इन कानूनों के खिलाफ भारी आक्रोश है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्टर रैली में हिस्सा लेने के लिए आज पंजाब के मोगा पहुंचे और इस मौके पर खास बात यह रही कि आज कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर एकसाथ एक मंच पर आए हैं जोकि काफी लंबे सामय बाद देखने को मिला है। इस रैली में विपक्ष पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इन तीन कृषि कानून को लागू करने की क्या जल्दी थी। अगर कानून पास करवाना था तो लोकसभा राज्यसभा में बात करनी चाहिए थी।

Image

राहुल गांधी ने कहा कि वे किसानों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई उस दिन इन तीनों काले कानून को खत्म कर देगी और इन कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं तो आपको खुलकर बात करनी चाहिए। किसान खुश है तो आंदोलन क्यों कर रहे हैं। 6 साल से नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं। पहले नोटबंदी फिर जीएसटी और उसके बाद कोविड आया उद्योगपतियों का कर माफ किया गया, किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया। किसानों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपकी जमीन और आपका पैसा हिंदुस्तान के 23 अरबपति चाहते हैं। पुराने जमाने में कठपुतली का खेल होता था। पीछे से कोई उसे चलाता था। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ये मोदी सरकार नहीं ये अंबानी और अडाणी की सरकार है। अंबानी और अडाणी मोदी जी को चलाते हैं। उन्होंने कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और एक इंड भी पीछे नहीं हटेंगे।

Image

योगी सरकार पर हमला
इस दौरान राहुल गांधी ने हाथरस मामला उठाते हुए योगी सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि यूपी में स्थिति इतनी खराब है कि जिस परिवार की बेटी मर गई उसी को सीएम और डीएम धमकी दे रहे हैं। राहुल गांधी ने रैली में कहा, ‘मैं यूपी गया था जहां एक बेटी को मारा गया। हत्यारों के खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया गया। जिस परिवार की बेटी मर गई उन्हें उनके घर पर लॉक कर दिया गया। डीएम और सीएम ने धमकी दी। भारत में यह स्थिति है। अपराधियों को कुछ नहीं हुआ लेकिन विक्टिम के खिलाफ ऐक्शन हो गया।’

Image

इससे पूर्व, नए कृषि कानूनों खिलाफ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ट्रैक्टर मार्च के लिए चॉपर से मोगा पहुंचेेे। रैली स्थल पर पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत पहले से मौजूद थे। खास बात यह है कि राहुल के मंच पर नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। इसके अलावा मंच पर कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, हरियाणा के राज्यसभा सदस्य दीपेंदर हुड्डा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *