Breaking News

कांग्रेस में PK की नो एंट्री पर BJP नेताओं ने उड़ाया मजाक, बोले- खराब सामान को बेचा नहीं जा सकता

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) और कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के बीच डील पर मुहर नहीं लग सकी। दोनों तरफ से अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने आम चुनावों से पहले देश की सबसे पुरानी पार्टी और खुद को बचाने के उनके प्रयास का मज़ाक उड़ाया है। भाजपा नेताओं ने पीके को ‘सेल्मसमैन’ और ‘वेंडर’ करार देते हुए पार्टी बेचने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने प्रशांत किशोर को जॉइन कराने के कांग्रेस पार्टी के असफल प्रयास का वर्णन करते हुए मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा, “अगर उत्पाद खराब है, तो विक्रेता कितना भी अच्छा हो या होने का दावा कर रहा हो, आप परिवारवाद (वंशवाद की राजनीति) के उत्पाद को उसकी समाप्ति तिथि से पहले नहीं बेच सकते हैं।” उन्होंने कहा कि पार्टी का एजेंडा “परिवार बचाओ (परिवार बचाओ) पार्टी बचाओ (पार्टी बचाओ)” है और यही कारण है कि वे पार्टी के भीतर परिवर्तनकारी और संरचनात्मक सुधारों पर प्रशांत किशोर के सुझावों से परेशान थे।

वहीं, भगवा पार्टी के प्रवक्ता गुरु प्रकाश पासवान ने दावा किया कि मीडिया ने प्रशांत किशोर को एक “सेलिब्रिटी” बना दिया है। उन्होंने कहा, “राजनीतिक दल चुनाव के दौरान विक्रेताओं का उपयोग करते हैं और वह एक विक्रेता हैं। आप उनका ट्रैक रिकॉर्ड देख सकते हैं। वह पंजाब, उत्तर प्रदेश और अन्य जगहों पर हार गए हैं। यहां सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या कांग्रेस में नेतृत्व की कमी है? पार्टी को बाहर से लोगों को नियुक्त करना पड़ता है?”

मंगलवार को कांग्रेस ने घोषणा की कि प्रशांत किशोर ने पार्टी में शामिल होने के अपने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। इस बयान ने भारत के सबसे पुराने राजनीतिक दल में चुनावी रणनीतिकार के संभावित प्रवेश के बारे में अटकलों को समाप्त कर दिया है।

प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर भी इस प्रस्ताव को ‘उदार’ बताया, लेकिन यह भी बताया कि उन्होंने कांग्रेसी बनने के निमंत्रण को क्यों ठुकरा दिया। जेडीयू के पूर्व उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “मैंने विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह का हिस्सा बनकर पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने की कांग्रेस की दरियादिली भरी पेशकश को स्वीकार करने से इनकार किया है।” उन्होंने यह भी कहा, ”मेरी विनम्र राय है कि मुझसे ज्यादा पार्टी को नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरूरत है ताकि परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से पार्टी के भीतर घर कर चुकी ढांचागत समस्याओं को दूर किया जा सके।”