Breaking News

कांग्रेस में घमासान के बीच जल्द बुलाई जा सकती है CWC की बैठक

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक को लेकर भी अब नेता खुलकर सामने आने लगे हैं। हाल ही में पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress State President Navjot Singh Sidhu) के इस्तीफा के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने खुलकर कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर सवाल उठाए, हालांकि उन्‍होंने किसी का नाम नहीं लिया, किन्‍तु इशारों इशारों में प्रश्‍नचिन्‍ह जरूर लगा दिए हैं उनके समर्थन में और कई बड़े नेता आ गए हैं। जिससे माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक बुला सकती हैं।

बा दें कि पंजाब कांग्रेस में चल रहे घमासान के बीच प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफा और फिर पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन का इस्‍तीफा पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि क्‍या वजह है कि लोग कांग्रेस छोड़कर भाग रहे है कुछ वजह है या तो उनकी बात नहीं सुना जा रही या फिर उने दरकिनार किया जा रहा है। साथ ही कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस के पास कोई अध्यक्ष नहीं है। उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक भी बुलाने की मांग की। जिसका समर्थन कई कांग्रेसी नेताओं ने किया।

विदित हो कि कपिल सिब्बल उन 23 नेताओं में से हैं जिन्होंने पिछले साल सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष का चुनाव कराने की मांग की थी। उस दौरान सिब्बल ने यह भी कहा कि हम जी हूजुर 23 नहीं है। हम बहुत करते रहेंगे. अपनी मांगों को दोहराते रहेंगे। जिससे माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक बुला सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *