Breaking News

कलर्स ने ‘बिग बॉस’ का नया रोमांचक सीजन किया लॉन्च

जब आप जंगल के बारे में सोचते हैं तो आपके दिमाग (Brain)  में क्या आता है? शायद जंगल में बना एक स्वर्ग, जोकि चारों तरफ हरियाली (greenery) से घिरा है, चारों ओर डर पसरा है, दूर-दूर तक फैले उसके हिस्से से जानवरों की आवाजें आ रही हैं, कई सारे संकटों से भरा और कदम-कदम पर कई सारे हैरान कर देने वाली चीजें मिल रही हैं। यह एक ऐसी जगह है जहाँ सबसे ज्यादा अकल्पनीय चीजें सामने आ सकती हैं, कुछ ऐसा ही ‘बिग बॉस’ के घर में भी होता है।

ड्रामा, एक्शन और बेशुमार एंटरटेनमेन्ट का हॉटस्पॉट अपने नये सीजन के साथ आने के लिए तैयार है। भारत के मशहूर शो ‘बिग बॉस’ को प्रस्तुत किया है ट्रेसमे ने, यह नॉर एवं डाबर दंतरक्षक द्वारा पावर्ड है और इसका ब्यूटी पार्टनर लोटस व्हाइट ग्लो है। इस शो के होस्ट के रूप में धमाकेदार वापसी कर रहे रहस्यों से भरे सलमान खान अपना जादू चलाने वाले हैं। 13 अलग-अलग हस्तियाँ इन जंगलों के रास्ते अपनी जगह बनायेंगी। इस सुहाने सफर में उनके गाइड होंगे विश्वसुन ट्री। यह बोलने वाला लालच का पेड़ कंटेस्टेंट की कई सारी इच्छाओं को पूरा करने के बदले में ढेर सारे ‘दंगलों’ का रास्ता खोलने वाला है। एंडेमॉल शाइन इंडिया द्वारा निर्मित, ‘बिग बॉस’ का प्रीमियर 2 अक्टूबर को रात 9.30 बजे होने वाला है सिर्फ कलर्स पर और टीवी से पहले वूट सिलेक्ट पर।

इस शो के बारे में नैना एलाविया जैपुरिया, हेड, हिन्दी मास एंटरटेनमेन्ट एवं किड्स टीवी नेटवर्क, वायाकॉम 18 ने कहा, “कलर्स में हम हमेशा अपने दर्शकों को अपने कई तरह के फिक्शन और नॉन-फिक्शन शोज़ के साथ कुछ नया, मनोरंजक और अलग तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर विश्वास करते हैं। पिछले कुछ महीनों में, हमने अपने कुछ बड़े शोज़ जैसे ‘डांस दीवाने’ ‘खतरों के खिलाड़ी’ और अपने पहले क्विज शो ‘द बिग पिक्चर’ से दर्शकों का मनोरंजन किया है। त्यौहारों के मौसम में हमारे मार्की शो ‘बिग बॉस’ के लॉन्च के साथ यह सिलसिला यूँ ही जारी रहेगा। यह एक ऐसा शो है जिसे पूरा देश पसंद करता है और हर साल बेसब्री से इसका इंतजार करता है। हर सीजन में हमारा मकसद सिर्फ दृश्यात्मक मनोरंजन देना नहीं है, बल्कि अपने स्पॉन्सर्स और पार्टनर्स से जुड़ने के लिये बेहतरीन मौके तैयार करना भी है और इस साल हमने काफी कुछ सोच रखा है। प्रेजेंटिंग पार्टनर के रूप में ट्रेसमे, पावर्ड बाय स्पॉन्सर नॉर तथा डाबर दंतरक्षक और ब्यूटी पार्टनर के रूप में दोबारा लोटस व्हाइट ग्लो के साथ जुड़ने की खुशी हो रही है। हमें उम्मीद है कि कलर्स पर ‘बिग बॉस’ का यह सीजन रोमांचक और कमाल का होने वाला है।”

‘बिग बॉस’ के उसी सार को बरकरार रखते हुए इसके नये सीजन में कई सारी चुनौतियाँ आने वाली हैं। कंटेस्टेंट को इस जंगल में बने रहने के लिये अपना खून-पसीना बहाना होगा। चाहे सोने के लिये बिस्तर तलाशने की बात हो, खाना पकाने के लिये चीजें जुटाने की बात हो, यहाँ रोजमर्रा के काम करने होंगे, तो घर वालों के लिये यह सफर वाकई वाइल्ड होने वाला है। जबकि उन्हें जंगल की अनिश्चितताओं से होकर गुजरना होगा, कंटेस्टेंट को मुश्किल टास्क का सामना करना होगा, बिना सोये कई रातें गुजारनी होंगी, ढेर सारे एडवेंचर का मुकाबला करना होगा और विश्वसुनट्री के साथ बिग बॉस के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। इस सीजन में घर एक जंगल में बना है जिसके बींचोबीच एक खूबसूरत और रहस्यमयी पेड़ सजा है, विश्वसुनट्री। ‘बिग बॉस ओटीटी’ के धमाकेदार सीजन में, नजर आने वाले शमिता शेट्टी और निशांत भट्ट ‘बिग बॉस’ 15 में भी अपना रास्ता बनाने वाले हैं। ये दोनों घर के अंदर उमर रियाज और डोनल बिस्ट जैसे मिले-जुले नये कंटेस्टेंट के साथ नजर आयेंगे।

 

मनीषा शर्मा, चीफ कंटेंट ऑफिसर, हिन्दी मास एंटरटेनमेन्ट, वायाकॉम18 ने कहा, ‘बिग बॉस’ के हर सीजन के साथ हम शो को लेकर रोमांच और भागीदारी को बढ़ाने के लिये नये तरह की चीजें और कॉन्सेप्ट लेकर आये। दर्शकों की उम्मीदें काफी ज्यादा हैं; चाहे वह कंटेस्टेंट को लेकर हों, घर की चीजों को लेकर , या फिर टास्क, कंटेंट हों, एक टीम के रूप में हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिये कुछ नया करने की कोशिश करते रहे हैं। इस सीजन में हमने कंटेस्टेंट को जंगल में रखकर शो की थीम को एक नया रूप दिया है, जहाँ वे नई पहेलियों को सुलझायेंगे और उनके लिये पहले ही दिन से काफी मुश्किलें होने वाली हैं। हम एक बोलने वाला पेड़ भी लेकर आये हैं, विश्वसुनट्री। यह पेड़ घरवालों की मुश्किलों में और इजाफा करेगा और शो में और भी रोमांच लेकर आयेगा। कहने का मतलब है कि अपने स्टार होस्ट सलमान खान का साथ पाकर हम बहुत खुश हैं, जोकि इस शो में जादुई अंदाज लेकर आयेंगे और यह 15वाँ सीजन रोमांचक होने वाला है।“

इस शो के बारे में होस्ट, सलमान खान कहते हैं, ‘बिग बॉस’ को होस्ट करना हमेशा ही खुशी की बात होती है। यह एक ऐसा शो है जिसका बहुत लंबा साथ रहा है। पिछले सफल सीजन्स की तरह ही, इस शो का नया सीजन और भी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि कंटेस्टेंट्स को जंगल के एक खतरनाक सफर के लिये तैयार रहना होगा। उनके इस सफर में विश्वसुनट्री उनके साथ होंगे। इसके अलावा यह तय है कि इस सीजन में ऐसा ‘दंगल’ होगा,जो पहले कभी देखा नहीं गया। तैयार हो जाइये, इस साल ‘संकट इन जंगल’ के रूप में एक यादगार सफर होने वाला है।“

हरमन ढिल्लन, वाइस प्रेसिडेंट, यूनिलिवर का कहना है, “हमें इस बात की बेहद खुशी है कि हम एक बार फिर ‘बिग बॉस’ के 15वें सीजन के साथ को-स्पॉन्सर के रूप में जुड़ रहे हैं। ट्रेसमे ने आजादी, आत्मनिर्भरता और सबसे जरूरी, बाहर निकलने और अगली चुनौती का सामना करने के उस विश्वास को प्रचारित किया है। हम आपके आत्मविश्वास के लिये बालों की ताकत को समझते हैं। ट्रेसमे घर पर ही सलून जैसे बाल देता है और हमें बहुत अच्छा लग रहा है कि एक बार फिर ‘बिग बॉस’ के घर के अंदर हम ऐसा करने जा रहे हैं।”

अभिषेक रेगे, सीईओ, एंडेमॉल शाइन इंडिया, ने कहा, “बिग बॉस’ को लेकर उत्साह बहुत होता है और उम्मीदें भी। ‘बिग बॉस ओटीटी’ के पहले सीजन के सफल समापन के बंद, एंडेमॉल शाइन इंडिया टेलीविजन पर ‘बिग बॉस’ 15 लेकर आने वाला है। इस सीजन में विश्वसुनट्री सहित कई चीजें होने वाली हैं। यह एक बोलने वाला पेड़ है जोकि कंटेस्टेंट्स के लिये एक्टिविटीज को और भी मुश्किल बना देगा। पहली बार ‘बिग बॉस’ का घर जंगल में होगा, जहाँ घरवालों को कम से कम संसाधनों के साथ रहना होगा। इस पूरे सीजन को काफी क्रियेटिव तरीके से तैयार किया गया है, जिसमें जंगल का डिजाइन भी शामिल है। यह घर की खूबसूरती में चार चाँद लगा रहा है। हमने एक नये सफर की शुरूआत कर दी है, लेकिन हमारे लिये कंटेस्टेंट और क्रू के सदस्यों की सेहत और उनकी सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। हमें एक शानदार सीजन की उम्मीद है।“

इस सीजन के कैम्पेन, ‘संकट इन जंगल, फैलायेगा दंगल पे दंगल’ को ध्यान में रखते हुए चैनल ने इस सीजन को प्रचारित करने के लिये एक मजबूत मार्केटिंग और डिजिटल योजना तैयार की है। टीवी पर मार्केटिंग अभियान के अंतर्गत, प्रमुख पब्लिकेशंस में प्रिंट विज्ञापनों के साथ-साथ नेटवर्क चैनलों पर एक जबर्दस्‍त प्रोमो प्लान चलाया जायेगा। डिजिटल दर्शकों को पिछले सीजन के कुछ यादगार पलों को मीम्स और रील्स के माध्यम से जीने का एक सुखद अनुभव मिलेगा। देशभर के ‘बिग बॉस’ फैन क्लब और पूर्व प्रतियोगी भी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से आगामी जंगल सीजन के रोमांच में शामिल होंगे। बहुप्रतीक्षित जंगल-थीम वाले घर को रचनात्मक तरीके से पेश करने के लिये एक एनिमेटेड शुभंकर होगा जो डिजिटल दर्शकों के साथ इस अनोखे सफर में शामिल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *