Breaking News

कर्मचारी के काम से खुश होकर मालिक ने सिर्फ 75 रुपए में बेची अपनी दुकान, जानें पूरा मामला

वाशिंगटन(Washington )अक्सर अगर हम किसी के काम से खुश होते है तो इनाम के रूप मे पैसे या अन्य चीज देते है लेकिन क्या आपने किसी को काम से खुश होकर अपनी पूरी दुकान को देते हुए सुना या देखा है। जी हां आपको भी सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है।

दरहसल, अमेरिका(America) में रहने वाले एक सैलून (Salon) के मालिक को वहां काम करने वाले अपने कर्मचारी का काम इतना ज्यादा पसंद आया कि उन्होंने उससे प्रभावित होकर मात्र 1 डॉलर यानी 75 रुपये में उसे अपनी पूरी दुकान बेची दी। यह पूरी तरह सच है और ऐसा करके वह पूरी तरह खुश है।

सैलून के मालिक का नाम पियो इम्पेरती (Pio Imperati) है। उन्होंने कहा कि, ‘हेयर स्टाइलिस्ट कैथी मौरा (Kathy Moura) ने मेरी उम्मीद से ज्यादा अच्छा काम करके मुझे प्रभावित कर दिया है। वह एक अच्छी बार्बर हैं, वह बहुत अच्छी हैं. मैं कभी नहीं चाहूंगा कि उनकी मेरी दोस्ती किसी कारण से टूट जाए, इसलिए मैंने इटली स्थित अपने सैलून को मात्र 1 डॉलर में उन्हें बेच दिया है।’

हालांकि, मौरा पियो इम्पेरती को दुकान का किराया देती रहेंगी। लेकिन फिर भी वे सिर्फ 1 डॉलर में दुकान मिलने की वजह से उपकरण, इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट और ग्राहकों के लिए सैलून खरीदने के हजारों डॉलर खर्च से बचकर मालकिन बन गईं। 79 वर्षीय इम्पेरती अब वहां एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में काम कर रहे हैं। दिलचस्प है कि कैथी मौरा को हाई स्कूल से पास होने के बाद पहली बार इसी सैलून के मालिक ने काम दिया था।

वहीं दुकान की मालकिन बनने के बाद कैथी मौरा ने कहा, ‘मेरा सपना था कि एक दिन मैं अपना सैलून शुरू करने में सक्षम बनूं जो आज संभव हो गया.’ यूएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि हम एक परिवार की तरह बढ़े. वो  सैलून में आने वाले सभी लोगों के साथ समान व्यवहार करते हैं। मौरा ने इम्पेरती को लेकर कहा, ‘वो चाहते हैं कोई भी व्यक्ति जो यहां काम करता है, फले-फूले और खुद कुछ बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *