Breaking News

कर्नाटक सीएम ने सीमा विवाद और आगामी विधानसभा चुनावों के बीच संबंध से किया इनकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री (Karnataka CM) बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने मंगलवार को कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद (Karnataka-Maharashtra Border Dispute) और आगामी विधानसभा चुनावों (Upcoming Assembly Elections) के बीच किसी भी तरह के संबंध से (Link Between) इनकार किया है (Denies) ।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस आरोप पर कि कर्नाटक, विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर विवाद खड़ा किया जा रहा है, सीएम बोम्मई ने कहा, “राज्यों के बीच विवाद कई सालों से है। समस्या महाराष्ट्र ने पैदा की है, हमने नहीं।”

चूंकि विवाद उनकी तरफ से है, इसलिए प्रतिक्रिया दोनों तरफ से होती है। उन्होंने कहा कि लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से रह रहे हैं और इसे बाधित करने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए। मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है। उन्होंने कहा, “हमारा मामला संविधान के अनुसार और कानून के अनुसार है। हमें विश्वास है कि हम अदालती लड़ाई जीतेंगे।”

सीएम बोम्मई ने दोहराया कि इस मुद्दे में चुनाव का कोई नजरिया नहीं है और विवाद खड़ा किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हम अपनी सीमाओं की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम महाराष्ट्र, तेलंगाना, केरल और अन्य राज्यों में रहने वाले कन्नड़ लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *