Breaking News

कर्त्तव्य पथ पर मोदी, उछाल’पथ’ पर शेयर मार्केट, Sensex पहली बार 77000 के पार

देश (India) में एनडीए की सरकार (NDA Govt) आ चुकी है और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लगाातर तीसरी प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है. मोदी 3.0 को सोमवार को शेयर बाजार (Stock Market) ने भी सलाम किया है और इतिहास (History) रच दिया. दरअसल, सप्ताह के पहले दिन सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) 323.64 अंक की जोरदार तेजी के साथ पहली बार 77,000 के स्तर के पार निकल गया. ये 77,017 के लेवल पर खुला.

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी इंडेक्स (Nifty) ने भी बाजार खुलने के साथ ही 105 अंकों की छलांग लगा दी. बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को बीएसई का सेंसेक्स और निफ्टी जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ था. BSE Sensex 1618.85 अंक या 2.16 फीसदी की तेजी के साथ 76,693.41 के स्तर पर क्लोज हुआ था.

 

तेजी के साथ खुले 2196 शेयर

शेयर बाजार (Share Market) में बीते शुक्रवार की तेजी जारी रही और Sensex 77,017 के स्तर पर खुलने के बाद और तेजी लेते हुए 77,079.04 के स्तर पर पहुंच गया, जो कि बीएसई इंडेक्स का नया ऑल टाइम हाई लेवल है. मार्केट में कारोबार की शुरुआत के साथ करीब 2196 शेयर तेजी के साथ हरे निशान पर ओपन हुए, जबकि 452 कंपनियों के शेयरों ने गिरावट के साथ लाल निशान पर कारोबार शुरू किया. वहीं 148 शेयरों की स्थिति में कोई चेंज नजर नहीं आया.

मार्केट ओपन होते ही इन शेयरों में तेजी

शुरुआती कारोबार में निफ्टी इंडेक्स पर अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), पावर ग्रिड (Power Grid Corp), बजाज ऑटो (Bajaj Auto), कोल इंडिया (Coal India) और श्रीराम फाइनेंस (Shriram Finance) के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली. इसके विपरीत टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), इंफोसिस (Infosys), डॉ रेड्डीज लैब (Dr Reddy’s Labs), एलटीआई माइंडट्री (LTIMindtree) और हिंडाल्को (Hindalco) के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.