Breaking News

कमाई के बाद भी जीवन में हैं कंगाली, तो इन 5 बातों का रखें खास ध्यान!

अक्सर देखा गया हैं कि व्यक्ति मेहनत करते हुए अच्छी कमाई करता है लेकिन उसके जीवन में पैसों की कमी हमेशा बनी रहती हैं। अर्थात देवी लक्ष्मी उनसे रूठ जाती हैं और व्यक्ति कंगाली की कगार पर आ जाता हैं। शास्त्रों में इसके कई कारण बताए गए हैं जिन्हें ध्यान रखा जाए तो जीवन में आई कंगाली से बचा जा सकता हैं और लक्ष्मी माता की कृपा पाई जा सकती हैं। तो आइये जानते हैं उन आदतों के बारे में जो व्यक्ति को धनवान होने के बावजूद कंगाली की स्थिति में लाकर खड़े कर देती हैं।
1. किसी व्यक्ति के पास धन दौलत चाहे जितना भी हो अगर वह सूर्योदय के बाद देर तक सोता है और सूर्यास्त के समय भी सोता है उसका धन धीरे-धीरे समाप्त हो जाता है। ऐसे व्यक्तियों पर लक्ष्मीजी कृपा नहीं करती।
2. जो व्यक्ति शाम के समय और दिन में शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके पास रखा धन बहुत ही जल्द सामाप्त होने लगता है।
3. ज्योतिष में सूर्य को सभी नौ ग्रहों का राजा कहा जाता है। कुंडली में सूर्य के मजबूत होने पर व्यक्ति को मान-सम्मान और धन-दौलत की कोई कमी नहीं होती। शास्त्रों में कहा कि रविवार के दिन कांसे और कांच के बर्तन में भोजन नहीं करना चाहिए। ऐसे करने से धन का अपव्यय होने लगता है और गरीब आने लगती है।

4. शनिदेव को न्याय का देवता कहा गया है। कभी भी किसी असहाय और गरीब व्यक्तियों को परेशान नहीं करना चाहिए। जो व्यक्ति ऐसे लोगों को परेशान करता है शनि देव उस पर अपनी टेढ़ी नजर लगा देते हैं।

5. जिन घरों पर नियमित पूजा पाठ देर तक देवी लक्ष्मी वास नहीं करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *