Breaking News

कमलनाथ ने नहीं किया मतदान, शिवराज ने पूछा- फिर जनता क्यों दे कांग्रेस को वोट

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव निपट गए हैं और अब नगरीय निकाय का कल आखिरी चरण का मतदान है. 13 जुलाई को वोटिंग होना है. दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थमते-थमते सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ को घेर लिया है. उन्होंने सवाल किया कि कमलनाथ ने वोट क्यों नहीं दिया. शिवराज ने सवाल पूछा जब कमलनाथ ने ही कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो जनता कांग्रेस को वोट क्यों दे.

सीएम शिवराज ने कहा लोकतंत्र में वोट डालने पवित्र कर्तव्य है. मतदान लोकतंत्र की पवित्र आत्मा है. मतदान लोकतंत्र का प्राण है. मैंने परिवार के साथ वोट डाला लेकिन कमलनाथ ने वोट नहीं डाला उनके गांव छिंदवाड़ा में भी चुनाव हुआ लेकिन कमलनाथ ने ही अपनी पार्टी कांग्रेस को वोट नहीं दिया.

कांग्रेस का अजब तर्क
शिवराज के आरोप पर कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने कहा 8 जुलाई को छिंदवाड़ा के शिकारपुर में मतदान होना था. उस दिन चुनाव प्रचार के लिए कमलनाथ हजारों लोगों को चुनाव के लिए प्रेरित करने में लगे थे. प्राथमिकता तय करना होती है. प्रदेश के डेवलपमेंट के लिए किसका उपयोग किस मायने में किया जाता है. जब मतदान होता है तो यह देखना होता है. मतदान करने के लिए 3 घंटे के लिए जाना है या फिर 3 घंटे में हजारों लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना है. यही वजह है कि कमलनाथ अपने वोट का इस्तेमाल नहीं किया.

प्रभावित हो सकती है वोटिंग
कल बुधवार 13 जुलाई को दूसरे दौर के नगरीय निकाय चुनाव में पांच नगर निगम समेत कई नगरीय निकाय के लिए मतदान होना है. कमलनाथ के वोट न देने का मुद्दा दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में काफी उछला. बीजेपी के इस प्रचार का असर मतदाताओं पर हो सकता है जिसका नुकसान कांग्रेस को उठाना पड़ सकता है.