Breaking News

कभी दाने दाने को मोहताज था ये खिलाड़ी, आज बना इस क्रिकेट लीग का सबसे बड़ा प्लेयर

बिग बैश लीग ने सिडनी सिक्सर्स(Sydney sixers )10 का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल में इस टीम ने पर्थ स्कॉर्चर्स(Perth Scorchers ) को 27 रनों से मात दी थी। सिडनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 188 रनों का दावेदारी की। उनके इस जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स 9 विकेट पर 161 रन तक ही खेल पाई. सिडनी सिक्सर्स की खिताबी जीत में जेम्स विंस का बड़ा हाथ रहा है, जिन्होंने 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा सिडनी सिक्सर्स के जीत हासिल करने में सबसे अहम योगदान विकेट कीपर जोश फिलिपी (Josh Philippe) का भी रहा, जिन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट(Man of the tournament) चुना गया।

शानदार था फिलिपी का प्रदर्शन

बिग बैश लीग में जोश फिलिपी ने में 31.75 के औसत से 508 रन बनाये थे। 150 का उनका स्ट्राइक रेट था। फिलिपी ने 3 हाफ सैन्चुरी मारी है। अपनी पारी में फिलिपी ने 55 चौके और 14 छक्के लगाए थे। फिलिपी ने 16 विकेट भी लिए थे। आपकों बता दें कि फिलिपी बिग बैश लीग के पहले खिलाड़ी हैं, जो मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं और उनकी टीम ने खिताब भी जीता है।

कभी खाने के लिए भी सोचना पड़ता था

फिलिपी ने अपने बीते कल के बारें मे बताते हुए कहा कि उन्होने बेहद मुश्किल भरे दिन देखे हैं, फिलिपी ने बताया कि कभी उनके पास खाने तक के पैसे नहीं होते थे, एक बातचीत में फिलिपी ने बताया कि मैं उस समय वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं था, मुझे लगा कि मेरा क्रिकेट के बड़े स्तर पर खेलने का सपना टूट जाएगा, ये सोचकर मुझे हैरानी होती है, कि उस समय मेरी जेब में सिर्फ 20 पाउंड होते थे, जिससे मुझे खाना खाने के बारे में भी दो बार सोचना पड़ता था। आज मैं उसी संघर्ष के दम पर यहां पहुंचा हूं, बता दें कि अब जोश फिलिपी ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन टी-20 बल्लेबाजों में से एक हैं। आपकों बता दें कि बिग बैश में जीत के बाद फिलिपी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह मिल गई है, आईपीएल 2020  में जोश फिलिपी में भी खेले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *