Breaking News

कनाडा में रहता है बिहार का ये युवा, कार की नंबर प्लेट पर लिखा BIHAR, देखें वीडियो

भारत में आपने गाड़ियों की नंबर प्लेट पर अलग-अलग तरह की लाइनें लिखी हुई देखी होंगी. लेकिन क्या आपने कभी किसी भारतीय को यही काम विदेश में करते देखा? आपका जवाब शायद नहीं में होगा. लेकिन एक शख्स ने कनाडा में अपनी कार की नंबर प्लेट पर ऐसा कुछ लिखवाया कि उसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला… दरअसल, कनाडा में एक शख्स ने अपनी कार की नंबर प्लेट पर ‘BIHAR’ लिखवाया. वीडियो के जरिए उसने विस्तार से बताया कि ये कैसे पॉसिबल हुआ. शख्स ने Youtube पर वीडियो शेयर किया, जिसका टाइटल है- ‘मुझे कनाडा में अपनी कार के लिए नंबर प्लेट पर BIHAR कैसे मिला?’

आपको बता दें कि कनाडा के इस ‘प्राउड बिहारी’ शख्स का नाम बशर हबीबुल्लाह (Bashshar Habibullah) है. बशर ने अपने फ़ेसबुक (Facebook) प्रोफ़ाइल में खुद को बिहार के पटना का निवासी बताया है. वर्तमान में वह कनाडा के Winnipeg (Manitoba) में रहते हैं. बशर का एक यूट्यूब (Youtube) चैनल भी है, जिस पर उन्होंने वीडियो शेयर कर BIHAR नंबर प्लेट लेने की पूरी कहानी बताई. अपने वीडियो में बशर कहते हैं कि कनाडा में पंजाबी लोग बहुत रहते हैं.

 

 

जब मैंने उनकी गाड़ियों पर अलग-अलग तरह से PUNJAB लिखी नंबर प्लेट देखी तो मुझे भी ऐसा कुछ करने का मन हुआ, जिससे BIHAR की पहचान को कनाडा में भी लेकर चल सकूं. इसके लिए जानकारी जुटाई, तो पता चला कि कनाडा में अप्रवासी लोग भी कानूनी रूप से अपने पसंद की नंबर प्लेट ले सकते हैं. इसके लिए कुछ जरूरी कागजात और पसंदीदा नंबर प्लेट का पेमेंट करना होगा. फिर क्या था बशर ने कुछ ही दिन बाद अपनी कार पर भी BIHAR की नंबर प्लेट लगवा ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *