Breaking News

ओडिशा के नए CM होंगे मोहन चरण माझी, विधायक दल की बैठक में हुआ ऐलान

ओडिशा का अगला मुख्यमंत्री (Next Chief Minister of Odisha) कौन होगा, बीजेपी ने यह तय कर लिया है. मोहन माझी (Mohan Majhi) को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. सीएम के चयन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव (Defense Minister Rajnath Singh and Bhupendra Yadav) को पर्यवेक्ष का नियुक्त किया गया था. प्रभाती प्रविदा और केवी सिंह (Prabhati Pravida and KV Singh) के रूप में ओडिशा के लिए दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए गए हैं. मोहन चरण माझी ओडिशा के 15वें मुख्यमंत्री चुने गए हैं. वह राज्य में पहली बीजेपी सरकार का नेतृत्व करेंगे.

वह 2019 में ओडिशा विधानसभा चुनाव में क्योंधर विधानसभा से विधायक चुने गए थे. उन्होंने साल 2000 से 2009 के दौरान दो बार क्योंझर का प्रतिनिधित्व भी किया था. मोहन चरण माझी 4 बार के विधायक हैं. उन्होंने 2024 में BJD वीणा माझी को 11 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. इसके अलावा वे 2019, 2009 और साल 2000 में भी विधायक रह चुके हैं.

ओडिशा में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. वे 12 जून को दोपहर 2:30 बजे भुवनेश्वर पहुंचेंगे. इसके बाद वे जनता मैदान जाएंगे. हालांकि पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले मोदी के लिए रोड शो का प्रस्ताव रखा है, लेकिन पुलिस से कन्फर्मेशन पेंडिंग है.