Breaking News

ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी, Amazon से मंगाया 70 हजार का iPhone 12 मिला साबुन और सिक्का

केरल (Kerala) के रहने वाले एक शख्स ने ई-कॉमर्स वेबसाइट (E-Commerce Website) से आईफोन (Apple iPhone 12) का ऑर्डर किया था. लेकिन, डिलीवरी मिलने के बाद जब शख्स ने पैकेट खोला तो उसके होश उड़ गए. क्योंकि, उस पैकेट से बर्तन धोने वाला एक साबुन (Soap) और पांच रुपये का (5 Rs Coin) सिक्का निकला. शख्स की ये कहानी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है. आइए जानते हैं पूरा मामला… दरअसल, केरल के अलुवा (Aluva) निवासी नूरुल अमीन (Noorul Ameen) एक NRI हैं. उन्होंने हाल ही में ऑनलाइन Apple के iPhone 12 मोबाइल का ऑर्डर दिया था. नुरुल के मुताबिक, उन्होंने Amazon से आईफोन मंगवाया था, जिसकी कीमत वहां 70,900 रुपये थी.

पैकेट से साबुन और सिक्का निकला

हफ्ते भर इंतजार के बाद जब नूरुल के पास पार्सल आया तो वो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, लेकिन जब उन्होंने पार्सल खोला तो उनके होश उड़ गए. क्योंकि 70,900 रुपये के आईफोन के बजाय, पैकेट में विम बार साबुन (Vim Bar) और 5 रुपये का सिक्का निकला.

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर में हरे रंग का विम डिश वॉश सोप और 5 रुपये का सिक्का दिखाई दे रहा है. नूरुल ने पुलिस से इसकी शिकायत की, जिसके बाद उनके सारे पैसे हो गए. शिकायत के मुताबिक, नूरुल ने 12 अक्टूबर को अपने अमेजन पे कार्ड (Amazon Pay Card) के जरिए आईफोन का ऑर्डर दिया था.

कहां हुई थी चूक?

साइबर थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि नूरुल को जो फोन मिलने वाला था, वह सितंबर से झारखंड में किसी के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था. ये बात IMEI नंबर देखने के बाद पता चली. एक अधिकारी ने ने कहा- “हमने अमेज़न अधिकारियों और तेलंगाना स्थित विक्रेता से संपर्क किया. फोन इस साल 25 सितंबर से झारखंड में इस्तेमाल किया जा रहा है, हालांकि ऑर्डर अक्टूबर में ही दिया गया था. जब हमने विक्रेता से संपर्क किया, तो उसने कहा कि फोन स्टॉक में नहीं है और नूरुल द्वारा भुगतान की गई राशि वापस कर दी जाएगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *