Breaking News

एयर इंडिया की उड़ान में 30 घंटे की देरी, बिना AC के यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, कंपनी को नोटिस जारी

एयर इंडिया (Air India) की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को (Delhi to San Francisco) जाने वाली उड़ान में 30 घंटे की देरी हुई। इस दौरान 200 यात्री बिना एसी कई घंटों तक विमान (plane) में ही बैठ रहे, जिससे कई यात्री भी बेहोश हो गए। घटना को लेकर यात्रियों ने सोशल मीडिया पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय से शिकायत की गई। इस पर डीजीसीए ने एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। दरअसल, एआई-183 फ्लाइट को आईजीआई से गुरुवार को साढ़े तीन बजे उड़ना था, जिसमें 20 घंटे की देरी हुई।

उड़ानों में देरी पर एयर इंडिया को नोटिस भेजा
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अत्यधिक देरी और यात्रियों की समुचित देखभाल में नाकाम रहने पर एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को जारी किए गए नोटिस में यात्रियों को हुई असुविधा का भी उल्लेख किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, डीजीसीए की ओर से जारी नोटिस में 30 मई को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्कों की उड़ान और 24 मई को मुंबई से सैन फ्रांसिस्कों की उड़ान के परिचालन में हुए अनावश्यक विलंब का जिक्र करते हुए जवाब मांगा गया है। एयर इंडिया की दोनों उड़ानें केबिन के भीतर तापमान नियंत्रित नहीं होने की वजह से काफी देरी से संचालित हुई थीं। इस दौरान यात्रियों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा था। विमान संचालन में देरी के चलते हुई इस असुविधा को लेकर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर भी रोष जाहिर किया था।

मंत्री ने लिया घटना का संज्ञान
अधिकारी ने बताया कि नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड़ानों में देरी और यात्रियों को हुई असुविधा के इस मामले का संज्ञान लिया है, जिसके बाद ही एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डीजीसीए ने नोटिस में कहा है कि एयर इंडिया के खिलाफ कई बार यात्री सुविधा से जुड़े मानकों का ध्यान नहीं रखे जाने के मामले संज्ञान में आ चुके हैं। एयर इंडिया बार-बार यात्रियों का ध्यान रख पाने में नाकाम हो रही है।