Breaking News

एनटीआर की बेटी उमा माहेश्वरी का हैदराबाद में हुआ अंतिम संस्कार

तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के संस्थापक (Founder) और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM of Aandhra Pradesh) एन टी रामाराव की बेटी (NTR’s Daughter) उमा माहेश्वरी (Uma Maheshwari) का हैदराबाद में (In Hyderabad)अंतिम संस्कार कर दिया गया (Cremated) । जुबली हिल्स के महाप्रस्थानम में उनके बहनोई और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, भाई और लोकप्रिय अभिनेता एन. बालकृष्ण और परिवार के अन्य सदस्य अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

उमा माहेश्वरी एन. टी. रामा राव की चार बेटियों और उनके 12 बच्चों में भी सबसे छोटी थीं। उमा माहेश्वरी सोमवार को यहां जुबली हिल्स स्थित अपने आवास पर मृत पाई गईं थी। परिवार के सदस्यों के अनुसार, 57 वर्षीय उमा माहेश्वरी को कुछ स्वास्थ्य समस्याएं थीं। उनकी बड़ी बेटी विशाला बुधवार तड़के अमेरिका से भारत पहुंचीं। इसके बाद परिजनों व मित्रों ने उनकी अंतिम यात्रा निकाली।

उमा के पति श्रीनिवास प्रसाद ने चिता को मुखाग्नि दी। उमा माहेश्वरी की बहनें जी. लोकेश्वरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता डी. पुरंदेश्वरी और एन. भुवनेश्वरी अंतिम श्रद्धांजलि देने वालों में शामिल थीं। बालकृष्ण, रामकृष्ण और उनके अन्य भाइयों, चंद्रबाबू नायडू, उनके बेटे लोकेश, अभिनेता कल्याण राम और अन्य रिश्तेदारों ने भी उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।

एनटीआर तेलुगु के सबसे बड़े नेताओं में से एक थे। अभिनेता से राजनेता बने एनटीआर ने 1982 में तेलुगु स्वाभिमान के नारे पर तेदेपा का गठन किया और नौ महीने के भीतर पार्टी को सत्ता में लाकर एक तरह का रिकॉर्ड बनाया। उनके दामाद चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में विद्रोह के बाद सत्ता से बाहर किए जाने के कुछ महीने बाद, 72 वर्ष की आयु में 1996 में उनकी मृत्यु हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *