Breaking News

एक रात ने बदली रेखा और अमिताभ की जिंदगी, जया के डिनर से हमेशा के लिए टूट गया था रिश्ता

जब भी बात हिंदी सिनेमा की प्रेमकहानियों की होती है तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) का नाम सबसे पहले आता है. भले गी इन्होंने कभी प्यार का इजहार नहीं किया मगर बॉलीवुड गलियारे में इनके इश्क की खूशबू अब तक महकती है. अमिताभ और रेखा ने कई फिल्मों में साथ काम किया. जिसमें ‘दो अनजाने’ ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘सिलसिला’, ‘नमक हराम’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी फिल्में शामिल हैं. रेखा और अमिताभ एक-दूसरे के इतने करीब थे उस दौर में मैगजीन से लेकर अखबारों में इनके अफेयर के किस्से छपा करते थे. रेखा अपनी जिंदगी में हर पल अमिताभ का साथ चाहती थीं. मगर इनके किस्मत ऐसी थी कि, जब रेखा को अमिताभ से प्यार हुआ तब तक वह जया भादुड़ी (Jaya Bhaduri) के पति बन चुके थे. जी हां, साल 1973 में अमिताभ बच्चन और जया की शादी हो गई थी.

जया अफेयर से रहती थीं परेशान
शादी के कुछ सालों बाद जब हर जगह अमिताभ और रेखा के प्यार के चर्चे होने लगे तब जया बच्चन काफी परेशान रहने लगी. ऐसा नहीं था कि, उन्होंने अमिताभ को रेखा से दूर करने की कोशिश नहीं की. मगर अमिताभ को रेखासे दूर करना आसान नहीं था. एक तरफ जया बच्चन को अपने हंसते खेलते परिवार की खुशियों की चिंता थी तो दूसरी तरफ रेखा को विलेन कहा जाने लगा था. क्योंकि उन्होंने एक ऐसे मर्द से प्यार किया जो शादीशुदा था.

एक रात ने बदल दी जिंदगी
रेखा और अमिताभ के अफेयर से परेशान जया बच्चन की जब हर कोशिश नाकाम रही. तो उन्होंने एक रात रेखा को फोन कर अपने घर डिनर के लिए बुलाया. उस वक्त अमिताभ बच्चन अपने काम के सिलसिले से मुंबई से बाहर गए हुए थे.जब जया ने रेखा को कॉल किया तो वह काफी डर गई. क्योंकि उन्हें लगा था जया बच्चन से काफी कुछ सुनने को मिलेगा. पर जब वह बच्चन हाउस पहुंची तो वहां उनका अच्छे से स्वागत हुआ.

जया बच्चन ने कही एक बात
रेखा के घर पहुंचने के बाद जया बच्चन ने उनसे बहुत सारी बातें की. मगर इन बातों में अमिताभ बच्चन दूर-दूर तक शामिल नहीं थे. फिर जब रेखा ने उनके साथ डिनर किया औरrekha3वापस आने लगी तब जया बच्चन ने एक्ट्रेस से कहा कि, ‘चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’. इतना सुनते ही रेखा के होश उड़ गए और वह वहां से चली गई.

फिर अमिताभ ने लिया फैसला
उस रात के अगले दिन जया बच्चन और रेखा के डिनर की खबरें छपी. मगर दोनों में से किसी भी अभिनेत्री ने उस रात के बारे में कुछ नहीं कहा. इस बारे में जब अमिताभ को पता चला तो वह दंग रह गए और फिर उन्होंने एक फैसला लिया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. ये तो कोई नहीं जानता कि जया और अमिताभ के बीच क्या हुआ था मगर तब एक्टर ने फैसला किया कि वह कभी रेखा के साथ नहीं करेंगे.rekha2दोनों के आखिरी बार ‘सिलसिला’ में देखा गया था. उस रात ने दोनों के बीच इस कदर दूरियां पैदा कर दीं कि आज भी जब एक-दूसरे से इनका सामना होता है तो नजरें फेर लेते हैं. जहां अमिताभ बच्चन अपनी फैमिली के साथ खुशहाली जीवन बिता रहे हैं तो वहीं रेखा अकेले अपनी जिंदगी बिता रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *