Breaking News

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने विदेश यात्रा करने की याचिका ली वापस, ED ने दिया झटका

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तगड़ा झटका दिया है। मनी लॉन्ड्रिंस केस का सामना कर रही जैकलीन ने विदेश जाने के लिए अदालत से अनुमति मांगी थी, लेकिन ईडी ने उनका झूठ पकड़ लिया। फिर क्या था जैकलीन ने अदालत में अपनी अर्जी ही वापस ले ली। बताया जा रहा है कि जैकलीन ने खुद को सलमान खान के नेपाल में होने वाले इवेंट ‘द बैंग’ टूर का हिस्सा बताकर विदेश जाने की अनुमति मांगी थी।

200 करोड़ की ठगी में ईडी महाठग सुकेश चंद्रशेखर की जांच कर रही है। इसी केस में जैकलीन फर्नांडीज का नाम भी है। आरोप है कि वो सुकेश की महिला मित्र हैं और सुकेश ने उन्हें 10 करोड़ के महंगे गिफ्ट दिए। अब मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसने के बाद जैकलीन का पासपोर्ट जब्त हो चुका है और उन्हें विदेश जाने की अनुमति नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार, जैकलीन ने हाल ही में दिल्ली की एक अदालत में विदेश जाने की अनुमति मांगी लेकिन झूठ सामने आने के बाद अपनी अर्जी ही वापस ले ली।

जैकलीन ने अदालत में जमा किए पत्र में अंततराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) पुरस्कारों और अन्य महत्वपूर्ण इवेंट के नाम पर विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। कहा कि उन्हे अबू धाबी, फ्रांस और नेपाल की यात्रा करने की अनुमति दी जाए। अभिनेत्री ने अदालत को सूचित किया था कि उन्हें 17 से 22 मई तक IIFA के लिए अबू धाबी (यूएई) की यात्रा करने की जरूरत है। फिर कान फिल्म समारोह में भाग लेने के लिए फ्रांस और अंत में सलमान खान के इवेंट द-बैंग टूर में हिस्सा लेने के लिए 27 से 28 मई तक नेपाल जाना है। अदालत के कहने पर ईडी ने जैकलीन के बताए गए कारण की जांच की और पाया कि IIFA को जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है और वह नेपाल में दा-बैंग टूर का हिस्सा नहीं हैं। ईडी द्वारा अदालत को सूचित किए जाने के बाद जैकलीन के वकीलों ने आवेदन वापस ले लिया। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में, ईडी द्वारा उनके खिलाफ जारी एक लुक-आउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जैकलीन फर्नांडीज को देश से बाहर जाने से रोक दिया था। हाल ही में ईडी ने जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *