Breaking News

ऋषभ पंत ने एक शतक से बना दिए तीन धांसू रिकॉर्ड, ऐसे कारनामों के लिए तरसते हैं बड़े-बड़े दिग्गज

आज हुए अहमदाबाद टेस्ट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant)ने अपने नाम का डंका बजा दिया है। ऋषभ को उन गेंदबाजों के लिए खौफ माना जाता है, जो बेखौफ, बेबाक है। इस बात का सबूत एक बार फिर ऋषभ ने अपने मैच के माध्यम से दिया है। अहमदाबाद टेस्ट में एक ओर जहां दिग्गज प्लेयर कहे जाने वाले रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को गेम खेलकर रन बनाने में समस्याएम आ रही थी, तो वहीं ऋषभ पंत ने अपने बल्ले से ताबड़बोड़ बैटिंग कर शतक जड़ ड़ाला। बता दें कि अहमदाबाद टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने 88 गेंदों में अर्धशतक लगाया और उसके बाद ही उन्होंने 115 गेंदों में अपनी सेंचुरी भी जड़ दी है। ये पंत के टेस्ट क्रिकेट करियर का तीसरा शतक है। साथ ही साथ ऋषभ पंत के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

भारत की जमीं पर लगाई सेंचुरी

बता दें कि ऋषभ पंत इंडिया के फर्स्ट और वर्ल्ड के दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज है, जिन्होंने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के साथ साथ भारत की जमीं पर भी पर सेंचुरी लगाई है। अभी तक ये रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के बड़े विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के नाम था और अब इस रिकॉर्ड पर भारतीय  ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के नाम है और अब भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी इस पर अपना रिकार्ड बना लिया है।

तीसरा टेस्ट शतक

अपने छक्के के साथ ऋषभ पंत ने अपना करियर का तीसरा टेस्ट शतक मारा है। इसमें सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात ये है कि इंग्लैंड में भी पंत ने अपना शतक एक छक्के के साथ पूरा किया था और अब ये पहला शतक भी छक्के के साथ ही पूरा किया वो भी इसी टीम (ऑस्ट्रेलिया) के साथ।  साल 2021 ऋषभ पंत के जीवन में खुशिया ही खुशिया बटोर लाया है। 6 पारियों में ऋषभ पंत ने 64.37 की औसत से 515 रन बना चुके हैं। अब उनके आगे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं, जिन्होंने अभी तक 764 रन बनाए हैं। इसी के साथ बता दें कि ऋषभ पंत ने सिडनी में 97, ब्रिसबेन में 89, चेन्नई में 91 और अहमदाबाद में 101 रन की पारी खेली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *