Breaking News

उपराष्ट्रपति चुनावः आज उम्मीदवार का नाम तय कर सकती है BJP, इन नामों की है चर्चा

राष्ट्रपति चुनाव ((Presidential Elections 2022:) ) में आदिवासी कार्ड खेलने वाली भाजपा (BJP) शनिवार को उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice President Election) पर अपने पत्ते खोलेगी। उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों (Candidates for the post of Vice President) के नामों पर मंथन के लिए पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है। चर्चा है कि इस चुनाव में भाजपा अगड़े वर्ग के किसी चेहरे पर भी दांव लगा सकती है।

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति चुनाव में अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए भाजपा की अगुवाई वाले राजग के पास पर्याप्त संख्याबल है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रपति चुनाव की तरह इस चुनाव में भी भाजपा को कुछ गैर कांग्रेसी विपक्षी दलों, जैसे बीजेडी और वाईएसआर कांग्रेस का समर्थन मिलने का भरोसा है।

सूत्रों का कहना है कि संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी उम्मीदवार के नाम की घोषणा हो सकती है। संसदीय बोर्ड की बैठक से पहले या उसी दौरान सहयोगियों को भी इस फैसले की जानकारी दे दी जाएगी।

इन नामों की भी है चर्चा
उपराष्ट्रपति पद के लिए संभावित उम्मीदवार को लेकर कई नामों की चर्चाएं चल रही है। हाल ही में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय से इस्तीफा देने वाले मुख्तार अब्बास नकवी, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का नाम भी लिया जा रहा है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नाम की भी चर्चा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *