Breaking News

उत्तर प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा आईपीएस के हुए ट्रांसफर, ए सतीश गणेश को मिली वाराणसी की जिम्मेदारी

यूपी में एक बार फिर आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं। योगी सरकार ने लगभग एक दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है। शासन ने ए सतीश गणेश को वाराणसी और असीम अरुण को कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है।

साथ ही लगभग 30 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं। सभी अफसरों को तत्काल प्रभाव से नै जगह पर कार्यभार संभालने का आदेश दे दिया गया है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने वाले हैं जिसके मद्देनजर इसे पहले बड़ा एक्शन माना जा रहा है। एसएसपी कलानिधि नैथानी को गाजियाबाद से अलीगढ़ एसएसपी की जिम्मेदारी दी गई है।

इनके साथ ही कई अन्य आईपीएस अफसरों का भी ट्रांसफर किया गया है। एसएसपी वाराणसी अमित पाठक को गाजियाबाद एसएसपी/डीआईजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अखिलेश कुमार मीणा व अनिल सिंह को वाराणसी, डीआईजी रेलवे पुष्पांजलि को नोएडा, मनोज कुमार और आकाश कुलहरि को कानपुर में अपर पुलिस आयुक्त बनाया गया है। पीयूष मोर्डिया लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त नियुक्त किये गए हैं।

ज्वाइंट कमिश्नर (एलकेओ) नवीन अरोड़ा को आगरा रेंज, रमित शर्मा को बरेली रेंज, एस के भगत को वाराणसी रेंज का आईजी बनाये गए है। जे रविन्द्र गौड़ को मिर्ज़ापुर, दीपक कुमार को अलीगढ़, जोगेंद्र कुमार को झांसी, शलभ माथुर को मुरादाबाद रेंज का डीआईजी नियुक्त किया गया है।

किरीट कुमार राठौर को पीलीभीत, बबलू कुमार को एटीएस, मुनिराज जी को आगरा, कला निधि नैथानी को अलीगढ़, रोहन पी कनय को झांसी, दिनेश कुमार पी को गोरखपुर, सचिन्द्र पटेल को कुशीनगर, संतोष सिंह को गोंडा, बृजेश कुमार सिंह को इटावा, शैलेश पांडे को अयोध्या, आकाश तोमर को प्रतापगढ़, सुजाता को बहराइच में नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *