Breaking News

उत्तराखंड मे 3 मई तक कई शहरों में लगाया गया कर्फ्यू, गाइडलाइन का सख्ती से पालने का आदेश

उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना की रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार ने कई कड़े कदम ऐहतियात के तौर पर उठाए हैं. कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने कई शहरों में अब कर्फ्यू लगा दिया है. पिछले कई दिनों राज्य में हजारों की तादात में लोग हर दिन कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. सरकार ने फिलहाल अभी राज्य की राजधानी देहरादू, ऋषिकेश, कोटद्वार, हल्द्वानी, लालकुऑ, टनकपुर, बनबसा और राम नगर में कर्फ्यू घोषित किया है. सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक इन सभी शहरों में शाम 7 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. सरकार ने अभी इन सभी शहरों में 3 मई तक कर्फ्यू लागू रहने का ऐलान किया है.


कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालने का आदेश सरकार द्वारा सभी जिलों में निर्देश जारी किए जा चुके हैं और कोविड गाइडललाइन का सख्ती के साथ पालन करने के आदेश दिए गए हैं. कर्फ्यू के दौरान प्राइवेट वाहनों के चलने पर रोक रहेगी और सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुली रहेंगी. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने पहले 26 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया था लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण और मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने कोरोना की चैन तोड़ने और संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से 3 मई तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

खुली रहेंगी ये दुकानें जारी गाइडलाइन के मुताबिक कर्फ्यू के दौरान प्राइवेट और निजी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे, फल, सब्जी, डेरी, सरकारी गल्ले की दुकान खुली रहेंगी. इसके अलावा पेट्रोल पंप, और मेडिकल की दुकानों के खुलने पर किसी भी तरह की रोक नहीं होगी. सरकार ने जहां कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया है वहीं अब शादी जैसे समारोह में भी अतिथियों की संख्या पर कटौती की गई है. अब से शादी में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *