Breaking News

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह आज दें सकते है इस्तीफा! राज्यपाल से कर रहे है मुलाकात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Uttarakhand Chief Minister)राज्यपाल बेनी रानी मोर्या से मिल रहे है . इसी बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि इस मुलाकात में रावत अपना त्याग पत्र राज्यपाल को सौंप देंगे. सूत्रों के मुताबिक पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार केंद्रीय नेतृत्व ने यह फैसला लिया है. नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए जल्दी ही उत्तराखंड विधायक दल की बैठक होगी. अगले सीएम के लिए अनिल बलूनी, धन सिंह रावत और अजय भट्ट का नाम सबसे आगे है. सन 2000 में राज्य के गठन के बाद से कांग्रेस के नारायण दत्त तिवारी के अलावा कोई भी मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका है.

पिछले दो दिनों से चल रही चहलकदमी

जानकारी के मुताबिक माने तो पार्टी विधायकों ने उत्तराखंड पहुंच पर्यवेक्षकों से दो दिन पहल यह आशंका जताई थी कि अगर त्रिवेंद्र सिह रावत (Uttarakhand Chief Minister) मुख्यमंत्री रहे तो अगला चुनाव पार्टी हार सकती है. पार्टी पर्यवेक्षक के रूप में दुष्यंत कुमार गौतम और रमन सिंह ने देहरादून जाकर पार्टी विधायकों से बात की थी.

कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री?

इन्हीं खबरों के बीच अब मुख्यमंत्री (Uttarakhand Chief Minister) के कुर्सी के लिए अन्य नेताओं ने दौड़ तेज कर दी है.  मुख्यमंत्री की रेस में राज्य मंत्री सतपाल महाराज का नाम भी बताया जा रहा है. वहीं, चर्चा ये भी है कि अगर धन सिंह रावत और सतपाल महाराज में से किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनी तो नैनीताल से सांसद अजय भट्ट और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी में से किसी एक को राज्य की बागडोर सौंपी जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *