Breaking News

उत्तराखंड एग्रीकल्चर पोस्ट पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, यहां करें अप्लाई

उत्तराखंड में एग्रीकल्चर पोस्ट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल यानी 18 नवंबर 2021 को है. उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी (UKSSSC Agriculture Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 423 पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है वह जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी (UKSSSC Agriculture Recruitment 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 से जारी है. आवेदन की आखिरी तारीख में 1 दिन का समय और बचा है. इस भर्ती के माध्यम से पशु पालन विभाग के तहत असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर, सीनियर मिल्क इंस्पेक्टर, चारा सहायक और मधु विकास निरीक्षक सहित विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां होंगी. हालांकि इस वैकेंसी के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 20 नवंबर 2021 है.

कौन कर सकता है अप्लाई?

असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी एग्रीकल्चर या एमएससी एग्रीकल्चर की डिग्री होनी चाहिए. वहीं चारा सहायक ग्रुप (II) के लिए अभ्यर्थी के पास एमएससी एग्रीकल्चर की डिग्री होनी चाहिए. अभ्यर्थी अधिक शैक्षणिक योग्यता और इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 43 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जुलाई 2021 से की जाएगी. वहीं एससी, एसटी और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है.

आवेदन प्रक्रिया

  • ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- sssc.uk.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Information के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद Application for post के लिंक पर जाएं.
  • अब UKSSSC Various Agriculture Post के लिंक पर जाएं.
  • इसके बाद Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा.परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाक के जरिए नहीं जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *