Breaking News

उत्तराखंडः जोशीमठ में दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी गाड़ी, 12 की मौत

उत्तराखंड (Uttarakhand)) के जोशीमठ (Joshimath) में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है. शुक्रवार को गाड़ी 600 मीटर गहरी खाई (600 m deep gorge) में गिर पड़ी है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। बताया जा रहा है कि जोशीमठ ब्लॉक (Joshimath Block) की उर्गम-पल्ला जखोला मोटर मार्ग (Urgam-Palla Jakhola Motorway) पर गाड़ी ने अचानक से संतुलन खो दिया और वो खाई में जा गिरी. मरने वालों में 10 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं।

हादसे में तीन लोग घायल
जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल सहित एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है। अभी तक 12 शव बरामद कर लिए गए हैं, जानने का प्रयास है कि अगर और भी लोग फंसे हैं या नहीं. इस हादसे में तीन लोग घायल भी बताए गए हैं जिन्हें उपचार के लिए पास के ही अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

अब किस वजह से ये दर्दनाक हादसा हुआ, क्या ड्राइवर के स्तर पर कोई लापरवाही थी या नहीं, पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. अभी जोर सिर्फ घायलों के उपचार और रेस्क्यू ऑपरेशन पर दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया गया है. उनकी तरफ से जिलाधिकारी चमोली से फोन पर बात भी कर ली गई है. स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन को तेजी से पूरा किया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने पर जोर रहे।

किश्तवाड़ में हुआ था दर्दनाक हादसा
कुछ दिन पहले जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले के मारवाह इलाके में एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से आठ लोगों की मौत हो गई थी. एक निजी कैब (टाटा सूमो) सड़क से फिसल गई और तातापानी मारवाह इलाके के पास अलसयार रोड पर खाई में गिर गई थी. अधिकारी के मुताबिक घटना में चार महिलाओं समेत आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *