Breaking News

उत्तरकाशी आपदा में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवजा देगी उत्तराखंड सरकार

उत्तरकाशी: बुधवार को सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आपदा प्रभावित गांव मांडो और कंकराड़ी पहुंचे. उन्होंने आपदा में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मांडो और कंकराड़ी गांव में मारे गये लोगों के परिजनों को 4-4 लाख की धनराशि देने की बात कही. साथ ही 1-1 लाख की धनराशि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से देने की बात कही. इस तरह से उत्तरकाशी आपदा में मारे गये लोगों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा मांडो और कंकराड़ी में जिस गदेरे से नुकसान हुआ है उस पर सुरक्षा दीवार का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा प्रदेश सरकार आपदा के प्रति संवेदनशील है. इसलिए वे चमोली कार्यक्रम को निरस्त कर उत्तरकाशी आपदा प्रभावितों से मिलने पहुंचे.

बता दें आज सीएम पुष्कर धामी हेलीकॉप्टर के माध्यम से मातली हेलीपैड पहुंचे. जिसके बाद वे कार से पहले मांडो गांव पहुंचे. जहां पर उन्होंने मांडो गांव में आपदा प्रभावितों से मुलाकात की.

इस दौराम सीएम ने डीएम को राहत बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए. सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि मंगलवार को सभी जनपदों के डीएम और उच्च अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देशित किया है कि जो काम आपदा प्रभावितों के लिए जिला स्तर पर हो सकते हैं, उन्हें जिला स्तर पर ही निपटाया जाये. अगर जिला स्तर के कार्य सचिवालय या शासन स्तर पर पहुंचे तो वह जिलास्तरीय अधिकारियों के लिए भी अच्छा नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *