Breaking News

ईडी की बड़ी रेड, 100 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा, पांच करोड़ की संपत्ति जब्त

महाराष्ट्र में रेत खनन, चीनी उत्पादन, सड़क निर्माण, हेल्थकेयर, और मेडिकल कॉलेजों का संचालन करने वाले दो समूहाें पर आयकर विभाग द्वारा की गयी छापेमारी में 100 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित संपत्ति का पता चलने के साथ ही पांच करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति जब्त भी की गयी है।

आयकर विभाग ने आज यहां जारी बयान में बताया कि गत 25 अगस्त को सोलापुर, ओसमानाबाद, नासिक और कोल्हापुर जिलों में स्थित 20 से अधिक परिसरों पर एक साथ यह कार्रवाई की गयी थी। इस दौरान जो साक्ष्य और दस्तावेज आदि मिले हैं उससे बडे़ पैमाने पर कर चोरी किये जाने का अनुमान है और इसके लिए कई तरीके भी अपनाये जाने का पता चला है।

रेत खनन और चीनी उत्पादन करने वाले समूह के यहां 15 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी बरामद हुयी है। समूह के प्रवर्तकों और इसके ऋण दाताओं ने स्वीकार किया है कि 10 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी बनायी गयी है। इसके साथ ही एक गैर पंजीकृत कंपनी की संपत्ति को बेचने से 43 करोड़ रुपये के पूंजीगत लाभ का भी साक्ष्य मिला है। विभाग ने कहा कि हेल्थकेयर और मेडकिल कॉलेज का संचालन करने वाले एक अन्य समूह के यहां से मिले साक्ष्यों से 35 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *