Breaking News

इस साल मुठभेड़ में मारे गए 75 आतंकी, LAC पर घुसपैठ की 12 कोशिशें नाकाम

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में फिलहाल कम से कम 168 आतंकवादी सक्रिय (168 terrorists active) हैं जबकि 75 आतंकवादी (75 terrorists) इस साल मुठभेड़ में मारे (killed in an encounter) गए। मारे गए आतंकवादियों में 21 विदेशी थे। गत 11 महीने में नियंत्रण रेखा के पास ही मुठभेड़ों में आतंकवादियों का सफाया किया गया और घुसपैठ की 12 कोशिशें नाकाम की गईं।

आतंकवाद रोधी अभियान तब तक पूरी ताकत से चलेगा
सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकवाद रोधी अभियान तब तक पूरी ताकत से चलेगा जब तक कि बाकी बचे 168 आतंकवादी आत्मसमर्पण नहीं कर देते या मारे नहीं जाते हैं। पूरे जम्मू-कश्मीर में स्थिति में सुधार है। सेना की निर्दिष्ट तैनाती से सरकार के विकास कार्यों की गति तेज करने के लिए सकारात्मक माहौल बन रहा है।

वर्ष 2021 में सुरक्षाबलों ने 180 आतंकवादियों को मार गिराया
शांति के फायदे लोगों तक पहुंचने लगे हैं और वे भी शांति को बनाए रखने के लिए प्रेरित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 में सुरक्षाबलों ने 180 आतंकवादियों को मार गिराया था जिनमें से 18 विदेशी थे। यह खुफि या नेटवर्क के साथ समन्वय एवं आम लोगों के समर्थन से संभव हो सका।

पिछले साल 495 ओवर ग्राउंड वर्कर पकड़े गए
पिछले साल 495 ओवर ग्राउंड वर्कर पकड़े गए जबकि इस साल के शुरुआती चार महीनों में ही 87 ऐसे लोग पकड़े जा चुके हैं। दुश्मन द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन, घुसपैठ की कोशिश या किसी अन्य दुस्साहसिक कोशिश का कड़ा जवाब दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *