Breaking News

इस रेलवे स्टेशन पर बना है 300 रूम का फाइव स्टार होटल, जानें और भी ख़ास बातें

हमारे देश में हजारों रेलवे स्टेशन हैं कोई अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है तो कोई किसी और वजह से वहीं गुजरात के गांधीनगर में ऐसा रेलवे स्टेशन (Gandhinagar railway station) बना है जिसे आप देखते ही रह जाएंग।

अभी तक देश में कहीं और ऐसा रेलवे स्टेशन नहीं बना होगा। इस रेलवे स्टेशन में कई आधुनिक सुविधाएं हैं। इस रेलवे में प्रार्थना रूम और बेबी फीडिंग रूम भी बनाया गया है जिससे किसी को असुविधा न हो।

five star hotel in gandhinagar आधुनिक सुविधाओं से लैस प्राथमिक इलाज के लिए एक छोटा सा हॉस्पिटल भी बनाया गया है। खास बात ये है कि रेलवे स्टेशन फाइव स्टार होटल के नीचे बना हुआ है। इस फाइव स्टार होटल में पहुंचने के लिए स्टेशन के भीतर से ही एक गेट बनाया गया है।

Gandhinagar railway stationस्टेशन के भीतर बने इस गेट की सहायता से यात्री ट्रेन से उतर कर होटल में पहुंच सकेंगे। फाइव स्टार होटल के नीचे मुख्य प्रवेश द्वार के पास टिकट विंडो के पास ही लिफ्ट और एस्कलेटर भी बनाया है, जिससे लोगों को रेलवे प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो।

Gandhi Nagar Five Star Hotel स्टेशन पर बनी नई बिल्डिंग में गेट, बुकिंग, लिफ्ट-एस्कलेटर, बुक स्टॉल, खाने-पीने के स्टॉल सहित सभी सुविधए हैं। वहीं, यहां की दिवारों पर गुजरात के अलग अलग मोन्युमेन्ट की फोटो भी बनाई गई हैं। जिसमें रेलवे स्टेशन के भीतर बनी अयोध्या के राम मंदिर की झलक लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करती है।

Five Star Hotel Gandhinagar Station यहां पर बने 300 रूम का एक फाइव स्टार होटल को लीला ग्रुप के माध्यम से चलाया जाएगा। गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर बनी इस फाइव स्टार होटल की खासियत है कि ये गांधीनगर की सबसे ऊंची बिल्डिंग पर है।

Five Star Hotel Near Gandhinagar railway stationइस होटल से लोग पूरे गांधीनगर, महात्मा मंदिर और विधानसभा को एक ही लाइन में देख सकते हैं। यहां से महात्मा मंदिर और दांडी कुटीर पैदल भी जा सकते हैं।

Gandhinagar railwayभारतीय रेलवे को एक नया आयाम देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की शुरुआत गुजरात के गांधीनगर रेलवे स्टेशन से हुई है।

Five star hotelइस रेलवे स्टेशन पर बने फाइव स्टार होटल (Five Star Hotel) से लोगों को काफी लाभ होगा। यहां आने वाले लोगों को होटल के लिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *