Breaking News

इस महिला क्रिकेटर ने धोनी को छोड़ा पीछे… बनाया नया रिकॉर्ड… निकलीं सबसे आगे

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की महिला विकेटकीपर एलिसा हीली ने रविवार को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने यह कारनामा ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान किया। हीली के नाम अब टी-20 क्रिकेट(महिला और पुरुष मिलाकर) में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने का रिकॉर्ड है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम था जिन्होंने विकेट के पीछे रहते 91 खिलाड़ियों को आउट करने में अहम भूमिका निभाई थी। धोनी ने भारत के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कुल 98 मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलिया की महिला विकेटकीपर की बात करें तो उन्होंने 114 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। दोनों खिलाड़ियों को देखा जाए तो धोनी का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने हीली के मुकाबले 16 मैच कम खेले हैं।

धोनी ने पिछले महीने ही इंटरनेशनल किकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 15 अगस्त की शाम को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए संन्यास लिया था। धोनी इस समय यूएई में जारी इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में व्यस्त हैं और चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे हैं। धोनी की कप्तानी में टीम ने अब तक खेले गए तीन मैचों में से एक मैच में जीत दर्ज की है जबकि दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *