Breaking News

इस पूर्व कप्तान की भारत को लेकर की गयी दो भविष्यवाणियां भी हो चुकी हैं गलत

भारतीय क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार के मेलबर्न टेस्ट के चैथे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर दी है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और पहली पारी 195 रन पर सिमट गयी। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक जड़ते हुए 112 रन बनाये। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर सिमटी और भारत ने दो विकेट पर 70 रन बनाकर मैच जीत लिया। मेलबर्न में मिली इस जीत से सीरीज बराबर हो गयी। मेलबर्न जीत के साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की 0-4 को लेकर की गयी भविष्यवाणी भी गलत साबित हो गई। उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया के खिलाफ कंगारू टीम 0-4 से जीत दर्ज करेगी। माइकल वाॅन की भविश्यवाणी का जवाब भी भारतीय टीम ने दे दिया।

 

माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर इंग्लैंड को भी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज जैसी पिचें मिल गईं तो उनके पास एशेज सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका रहेगा। अगर सीरीज के अगले मैच भी मेलबर्न में होते हैं तो टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने के अच्छे चांस हैं लेकिन मैं सोचता हूं कि ऑस्ट्रेलिया टीम टेस्ट सीरीज में जबरदस्त वापसी करेगा और सीरीज 3-1 के अंतर से अपने नाम करेगा। वाॅन ने एक बार फिर भविष्यवाणी कर दी है। ज्ञात हो कि टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि अगर टीम इंडिया एडिलेड में पहला मैच हार जाती है तो उसे टेस्ट सीरीज में 0-4 के अंतर से हार का सामना करना पड़ेगा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू होने से पहले उन्होंने कहा था कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी तीनों फॉर्मेट में हारेगी। इस दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज के साथ हुई थी जिसे मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम ने 2-1 के अंतर से इसे अपने नाम किया था। वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज खेली गई जिसमें टीम इंडिया ने वनडे सीरीज का बदला लेते हुए सीरीज को 2-1 के अंतर से जीता। एकदिवसीय के बाद भारतीय टीम ने टी-20 में वापसी करते हुए जवाब दिया। वॉन की अब तक दो बार भारत के लिए की गई भविष्यवाणी गलत साबित हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *