Breaking News

इस नागा साधु की हाइट महज 18 इंच और वजन 18 किलो, सेल्फी लेने के लिए लगी भीड़

हरिद्वार में इन दिनों कुंभ मेले के कारण माहौल भक्तिमय है. इस मेले में हमेशा से ही नागा साधु आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. इसी कड़ी में इन दिनों धर्मनगरी हरिद्वार के कुंभ मेले में 18 इंच और 18 किलो के नागा संन्यासी नारायण नंद गिरि सबके लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. चौंकिए मत, क्योंकि यह बिल्कुल सच है.

हरिद्वार में नागा बाबा नारायण नंद स्वामी के दर्शन करने दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. जो भी उन्हें देख रहा है वह हैरान हो रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी उम्र 55 साल है और हाइट महज 18 इंच और वजन भी केवल 18 किलो है. अपनी अनोखी हाइट और ज्यादा उम्र के कारण वह चल नहीं पाते हैं और ना ही खड़े हो पाते हैं.

झांसी के रहने वाले हैं बाबा

बाबा नारायण नंद स्वामी सारा दिन भगवान शिव की आराधना में लीन रहते हैं. इन्होंने ने हरिद्वार के श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के पास बिरला घाट पुल के किनारे अपना डेरा जमाए हुआ है और उन्हें देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ लगी रहती है. स्वामी जी मध्य प्रदेश के झांसी के रहने वाले हैं. संन्यास की दीक्षा लेने से पहले उनका नाम सत्यनारायण पाठक था. लेकिन संन्यास की दीक्षा लेने के बाद उनको सब नारायण नंद गिरी महाराज के नाम से जानने लगे, इनका कहना है कि कुंभ ही एक ऐसा पर्व है जब लाखों की संख्या में अलग-अलग प्रकार के साधु यहां पहुंचते हैं.

स्वामी जी का एक वीडियो न्यूज एजेंसी Reuters ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. जिसे खबर लिखे जाने तक 62 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरिद्वार में आयोजित हो रहे महाकुम्भ-2021 में दुनियाभर से लोग और साधु-संत पहुंच रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *