Breaking News

इस दल को नहीं मिल रहे उम्मीदवार…विज्ञापन देकर ढूंढ रहे नेता…फिर जो हुआ…

मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए एक प्रमुख राजनीतिक दल को उम्मीदवारों के लिए विज्ञापन जारी करना पड़ा है. समाजवादी पार्टी ने बुधवार को एक चौंकाने वाला कदम उठाते हुए सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी कर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगवाए हैं. सपा ने ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव हेतु आवश्यक सूचना. विधानसभा उपचुनाव के लिए जो भी समाजवादी पार्टी नेता, कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी समाजवादी पार्टी टिकट के लिए इच्छुक हैं कृपया इस मोबाइल नंबर +91 75572 95555 पर अपना आवेदन व्हाट्सएप करें.

विज्ञापन में साफ लिखा है कि कोई भी सपा नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारी टिकट चाहता है तो वो ट्वीट में दिए नंबर पर अपना आवेदन भेज सकता है. यानी साफ है कि सपा ने अभी तक मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए उम्मीदवार तय नहीं किए हैं जबकि समाजवादी पार्टी पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश का एक बड़ा और महत्वपूर्ण राजनीतिक दल है जिसने यूपी जैसे बड़े राज्य को कई बड़े नेता और मुख्यमंत्री दिए हैं. सवाल उठता है कि जब बीजेपी, कांग्रेस और बसपा ने जहां उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है तो फिर अब तक समाजवादी पार्टी उपचुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार क्यों नहीं जुटा पाई है?

बता दें कि मध्य प्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार उतारे थे और बिजावर से सपा उम्मीदवार राजेश शुक्ला चुनाव जीत कर विधायक भी बने थे, लेकिन इसी साल हुए राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के बाद उसी शाम मध्य प्रदेश में अपने इकलौते विधायक को अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से निकाल दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *