Breaking News

इस खूबसूरत अभिनेत्री के लिए लंबाई बनी दुश्मन, बी-ग्रेड फिल्मों में करना पड़ा काम

बॉलीवुड (Bollywood) की रंगीन दुनिया में कई हसीनाओं ने अपनी खूबसूरती की चमक बिखेरी है. कुछ हसीनाएं इसमें कामयाब हुई तो कुछ ने हमेशा के लिए इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं सोनू वालिया (Sonu Walia) जिन्होंने रेखा और कबीर बेदी की ‘खून भरी मांग’ से बॉलीवुड में डेब्यू में किया था. सोनू की ये पहली फिल्म थी और इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था लेकिन फिर भी उनका करियर कुछ खास नहीं रहा. एक वक्त ऐसा आया जब सोनू वालिया को न चाहते हुए बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा. आइए डालते हैं एक नजर इस खूबसूरत हसीना के फिल्मी करियर पर.

सोनू वालिया ने पहली फिल्म के बाद कई फिल्मों में किया और बोल्ड सीन भी दिए. लेकिन उनका जादू इंडस्ट्री के लोगों और दर्शकों पर चल नहीं पाया. वैसे सोनू वालिया बहुत खूबसूरत थीं और एक्टिंग भी बेहतरीन करती थीं.Sonu Walia Actressइसके बावजूद उन्हें एक वक्त पर आकर फिल्में मिलना पूरी तरह बंद हो गई. वो दौर एक्ट्रेस के लिए काफी बुरा रहा लेकिन इंडस्ट्री में नहीं टिक पाने का कारण काफी हैरान करने वाला है. दरअसल, सोनू वालिया की हाइड उनके करियर के लिए दुश्मन बनी.

हाइट बन गई दुश्मन
यूं तो बॉलीवुड में लंबी अभिनेत्रियों की काफी डिमांड रहती है और लंबी हाइट वरदान मानी जाती है मगर सोनू वालिया के करियर के लिए उनकी हाइट ही सबसे बड़ी दुश्मन बन गई. दरअसल, सोनू की हाइट काफी ज्यादा था और जब वह उसSonu Walia B-Grade movieसमय के सुपरस्टार्स सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे सितारों के साथ काम करती थीं तो उनसे काफी लंबी लगती थीं. ये तीनों खान हाइट में ज्यादा लंबे नहीं है और ऐसे में इनके सामने एक्ट्रेस का लंबा होना अभिशाप बन गया.

बी ग्रेड फिल्मों में किया काम
कोई भी डायरेक्टर इन तीनों सुपरस्टार्स के साथ या ऐसे हीरो के साथ एक्ट्रेस को कास्ट नहीं करना चाहते थे जिनकी लंबाई सोनू वालिया से छोटी होती थीं. इसी वजह से धीरे-धीरे उन्हें काम मिलना पूरी तरह बंद हो गया. जिससे परेशान होकर एक्ट्रेस ने बी ग्रेड फ़िल्मों  में काम किया. हालांकि, एक्ट्रेस के लिए ऐसी फिल्मों में काम करना मुश्किल था क्योंकि वह हिंदी सिनेमा जगत में खुद की पहचान बनाना चाहती थींsonu walia careerमगर खुद को वहां डूबते देख एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया और एक एनआरआई संग शादी के बंधन में बंध गई. शादी के कुछ समय बाद पति का निधन हो गया जिसके बाद सोनू दूसरी शादी कर अमेरिका में शिफ्ट हो गई.

बहुत कम लोग जानते हैं कि सोनू वालिया को उनकी पहली फिल्म ‘खून भरी मांग’ ऑफर तब हुई थी जब उन्होंने 1985 में मिस इंडिया कॉम्पीटिशन का खिताब जीता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *