Breaking News

इस कारण 3 अध्यापकों ने मिलकर 40 बच्चों की जमकर की पिटाई, कई गंभीर

हर‍ियाणा में फतेहाबाद के टोहाना में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक ऐसी घटना घटी है जहां के 40 छात्रों की सामूहिक पिटाई करके बच्चों की खाल उधेड़ देने का मामला सामने आया है।

जिसके बाद 10 छात्रों को हॉस्पिटल में एडमिट करवाना पड़ा जिनमें से कुछ की हालत काफी गंभीर है। पिटाई से घायल हुए छात्रों के परिजनों ने पुलिस को मामले की शिकायत दर्ज करवाई है।

Students beaten up with sticksयह घटना 6 सितंबर को हुई और स्कूल से लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी मामले को दबाने की कोशिश करते रहे। पुलिस विभाग से लेकर स्कूल और शिक्षा विभाग किसी भी अधिकारी ने इस केस सामने आकर कुछ भी कहने से मना कर दिया।

Students beaten up with sticksदेर शाम फतेहाबाद के जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग सामने आए और बताया कि टोहाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक कक्षा के छात्रों की सामूहिक पिटाई के मामले में FIR दर्ज हो गई है और शिक्षा विभाग की ओर से भी खंड शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई थी। खंड शिक्षा अधिकारी ने अब तक रिपोर्टनहीं जमा की है। जैसे ही खंड शिक्षा अधिकारी की तरफ से पूरे मामले की रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा हो जाएगी, तब आरोपी स्कूल स्टाफ पर सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Students beaten up with sticksअस्पताल में भर्ती घायल छात्र प्रीतपाल सिंह ने कहा कि कक्षा में पीछे की ओर बैठे किसी एक बच्चे ने सीटी मारने की शरारत की थी और इस दौरान कक्षा में पहुंची अध्यापिका ने तैश में आकर पूरी कक्षा को बाहर बुला लिया और मुर्गा बनाकर सब की पिटाई कर दी। डंडों से बच्चों की कमर और शरीर के दूसरे हिस्सों पर छोटे मारी गई जिससे कई छात्रों के शरीर पर गहरे निशान छप गए और खून निकलने लगे। साथ ही कई बच्चों को चक्कर आ गए और कईयों की हालत गंभीर हो गई और छात्रों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। हमारी मांग है कि बच्चों की पिटाई करने वाले अध्यापकों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

Students beaten up with sticksअपने परिजन के साथ शिकायत लेकर थाने पहुंचे छात्र परमजोत ने बताया कि स्कूल में किसी एक बच्चे की शरारत की के कारण 3 अध्यापकों ने पूरी कक्षा के सभी बच्चों की पिटाई की। पिटाई करने वाले अध्यापकों ने कई बच्चों से गाली गलौज भी की। छात्र ने बताया कि पूरी कक्षा की ऐसे पिटाई की गई कि कई छात्र बेहोश हो गए और और कई छात्र अब सदमे में है। छात्र हनुमान ने बताया कि किसी एक बच्चे की शरारत की कारण पूरी कक्षा को सजा दी गई जो कि गलत है। हमारी मांग है कि स्कूल स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए जिससे दोबारा से इस प्रकार बच्चों को कोई ना पीटे।

Students beaten up with sticksपूरे मामले में पुलिस के पास पहुंची शिकायत पर स्कूल के तीन आरोपी अध्यापक पीटीआई रजनी, डीपी मांगेराम और लेक्चरर चरणजीत सिंह के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट की धारा 3, आईपीसी की धारा 294, 323 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वहीं शिक्षा विभाग भी मामले में कड़ी कार्रवाई करने के लिए ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।

Students beaten up with sticksहरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग, पंचकूला ने स्वत संज्ञान लेते हुए फतेहाबाद के एसपी को नोटिस जारी किया है। आयोग की अध्यक्षा ज्योति बैंदा ने इस केस को गम्भीरता से लेते हुए बच्चों की पिटाई के मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश एसपी को दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *