Breaking News

इमरान खान के आजादी मार्च के ऐलान से बेकाबू हुए लोग, बिगड़े हालात

पाकिस्तान (Pakistan) में सत्ता से बेदखल (ousted from power) हो चुके पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) ने जल्द चुनाव कराने के दवाब के तहत आजादी मार्च (independence march) का ऐलान किया है. इस मार्च में शामिल होने वाले लोग बेकाबू हो रहे हैं जिसके कारण जगह-जगह उबाल मचा हुआ है. इमरान खान के समर्थकों और पुलिस में कई जगहों पर हिंसक झड़प की खबरें हैं। इस्लामाबाद में प्रदर्शनकारियों ने कई पेड़ों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। रावलपिंडी, कराची, लाहौर और खैबर पखुनख्वा में बवाल के बाद, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों ने राजधानी इस्लामाबाद में हिंसा का सहारा लिया. इस्लामाबाद में इमरान खान ने रैली का ऐलान किया है।

पुलिस ने दी सख्त हिदायत
एचटी की खबर के मुताबिक इस्लामबाद पुलिस ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों ने राजधानी में कई पेड़ों और गाड़ियों में आग लगा दी. प्रशासन को आग बुझाने के लिए कई दमकल गाड़ियों को लगाना पड़ा. इस्लामबाद के रेड चौक में आग लगाने के बाद सुरक्षा बलों ने रेड जोन में चारों तरफ से सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया और चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया। इस्लामाबाद पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल ने ट्वीट किया, रेड जोन में किसी को भी आने की इजाजत नहीं दी जाएगी. अगर किसी ने रेड जोन में दाखिल होने की जुर्रत की तो उसके साथ बेहद सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी. अन्य जगहों पर अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे ज्यादा बल का प्रयोग नहीं करें. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की जा रही है. उसे पुलिस पर पत्थर फेंकने या सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं होगी।

इमरान खान ने दी चेतावनी
डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान अपने समर्थकों के साथ इस्लामाबाद से महज 50 किलोमीटर की दूरी पर हैं और वहां रुके हुए हैं. इमरान खान ने कहा कि वह और उनके समर्थक राजधानी में डी-चौक को तब तक खाली नहीं करेंगे, जब तक कि शहबाज शरीफ सरकार आम चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं कर देती. खान ने ट्वीट किया, हम पंजाब पहुंच चुके हैं और इंशाअल्लाह हमलोग इस्लामाबाद कूच करने वाले हैं. उन्होंने लिखा, बाहर से थोपी गई इस फासिस्ट और दमनकारी सरकार का कोई भी तिकड़म काम नहीं आएगा और न ही वह हमारे मार्च को रोक सकती है. इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद खान ने भी ट्वीट किया है और कहा है कि इमरान खान कभी भी इस्लामबाद के डी चौक में प्रवेश कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *