Breaking News

इफ्तार पार्टी को लेकर बीएचयू में तनाव, वीसी का पुतला फूंका

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में इफ्तार पार्टी (Iftar Party) आयोजन के बाद तनाव (Tension) बढ़ता जा रहा है। यहां छात्रों (Students) के एक समूह ने परिसर में इफ्तार पार्टी आयोजित करने के लिए कुलपति (VC) का पुतला फूंका (Effigy Burnt) । आक्रोशित छात्रों ने आरोप लगाया कि देश समान नागरिक संहिता की ओर बढ़ रहा है, लेकिन वीसी डॉ सुधीर कुमार जैन यहां तुष्टीकरण की राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं।

छात्रों में से अधिकांश एबीवीपी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने परिसर में वीसी के आवास के सामने नारेबाजी करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय की संस्कृति के खिलाफ है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि वीसी ने कार्यक्रम आयोजित करने के लिए महिला महाविद्यालय को चुना, ताकि वह महिला छात्रों का ध्रुवीकरण कर सकें और अपनी ‘हिंदू विरोधी’ मानसिकता के साथ विभाजन पैदा कर सकें।

बुधवार की रात इफ्तार पार्टी को लेकर हुए हंगामे के बाद गुरुवार को बीएचयू परिसर में सांप्रदायिक रंग के पोस्टर दिखाई दिए। बीएचयू के अधिकारी घटना पर टिप्पणी करने को तैयार नहीं थे। जिला अधिकारियों ने बताया कि स्थिति को देखते हुए पुलिस बल को अलर्ट पर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *