Breaking News

इन 5 राज्यों के लोगों को दिल्ली में एंट्री लेने से पहले कराना होगा RT-PCR टेस्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों से सरकारें एक बार फिर चिंता में आ गई है. इस वक्त देश के 5 राज्यों की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है जिनमें महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब शामिल है. इन राज्यों से सामने आ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को दिल्ली में एट्री लेने से पहले कोरोना टेस्ट कराना होगा. उनकी RT-PCR की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें दिल्ली में एंट्री मिलेगी. इस फैसले को लेकर औपचारिक आदेश आज यानी 24 फरवरी को जारी होगा.

दरअसल कुछ राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है. दिल्ली के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए फैसला लिया गया है कि 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य होगा. महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को नेगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी.

जानकारी के मुताबिक बीते 1 हफ्ते में जो नए कोरोना मामले आए हैं उसमें 86% इन्हीं पांच राज्यों से हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है. इन पांच राज्यों के नोडल ऑफिसर से कहा जाएगा कि वह अपने यहां से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे तक पुरानी नेगटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट सुनिश्चित करें उसके बाद ही दिल्ली की तरफ प्रस्थान करने दें

यह आदेश 26 फरवरी शुक्रवार की आधी रात से लेकर 15 मार्च दोपहर 12:00 बजे तक लागू रहेगा. यह आदेश फ्लाइट,ट्रेन और बस से दिल्ली आने वाले यात्रियों पर लागू होगा जबकि कार से दिल्ली आने वाले यात्री इससे बाहर रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *