Breaking News

इन नेचुरल चीज़ों के इस्तेमाल से करें शरीर से आने वाली बदबू का खात्मा

वॉडरोब में रखे हुए तमाम तरह के डिओडरेंट और परफ्यूम्स नो डाउट आपको महकाने का काम करते हैं लेकिन इनका असर लंबे वक्त नहीं रहता। इसके साथ ही इसमें पाएं जाने वाले केमिकल्स पैराबिन और एल्यूमीनियम शरीर के लिए भी नुकसानदायक होते हैं। तो अगर आप शरीर को इन केमिकल्स से बचाना चाहते हैं साथ ही पसीने से आने वाली बदबू से भी दूर रहना चाहते हैं तो ऐसी कई नेचुरल चीज़ें हैं जिनका इस्तेमाल आप इसके लिए कर सकते हैं। उनमें से आसानी से उपलब्ध होने वाली 3 चीज़ों के बारे में आज हम यहां जानेंगे…
1. नींबू के रस में साइट्रिक एसिड पाया जाता है जो एंटी-बैक्टीरियल होता है। तो इसका यूज आप दिनभर तरोताजा बने रहने के लिए कर सकते हैं। नींबू का रस निकाल लें अब कॉटन बॉल में इसे लगाकर ऑर्मपिट और दूसरी पसीने वाली जगह पर लगाएं। फिर देखें इसका कमाल। ध्यान रहें शेविंग के बाद ये नुस्खा न आजमाएं क्योंकि इससे बहुत ज्यादा जलन होती है।
2. नारियल तेल में भी एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-वायरल तत्व पाए जाते हैं। जिससे बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया का आसानी से खात्मा किया जा सकता है। तो इसके लिए आपको नारियल तेल की थोड़ी सी मात्रा लेनी है और उससे आर्मपिट पर मसाज़ करना है। कुछ देर बाद तेल आसानी से स्किन में एब्जॉर्ब हो जाएगा फिर कपड़े पहनें।
3. दूसरा तरीका है नारियल तेल और बेकिंग सोड़ा को एक साथ मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसे स्टोर कर लें। जब जरुरत हो इस्तेमाल करें।
4. किचन में मौजूद बेकिंग सोडा को कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो इससे आप अपनी बॉडी को स्वच्छ और खुशबूदार भी रख सकते हैं। थोड़ा-सा बेकिंग सोडा लेकर उसमें पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं और आर्मपिट पर लगाकर सूखने दें फिर कपड़े पहनें। इससे पसीना नहीं होगा और बदबू भी नहीं आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *