Breaking News

इटली में भीषण तूफान ने मचाई तबाही: अबतक 7 की मौत, कई लापता

इटली में शुक्रवार को आए भीषण तूफान और बारिश से लाखों लोग प्रभावित हैं। देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में रविवार को कम के कम पांच लोगों के शव मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि तूफानी बारिश में कई शव बहकर फ्रांस के इलाके में पहुंच गए होंगे। इटली का तूफान प्रभावित यह क्षेत्र फ्रांस की सीमा से सटा हुआ है। इटली के राहत और बचाव दल का कहना है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

रविवार को मिले पांच शव अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को भी दो लोगों की मौत हुई थी, जबकि नौ से ज्यादा लोग भीषण बारिश के बाद लापता हो गए हैं। बता दें कि इस तूफान ने शुक्रवार को इटली और फ्रांस के सीमाई इलाकों में जमकर तबाही मचाई थी। पुलिस ने बताया कि चार शवों को वेन्टिमिग्लिया और सेंटो स्टेफानो अल मारे के सीमावर्ती तटों के पास पाया गया। जबकि, पांचवा शव एक नदी की धारा के किनारे मिला। लाशों में से किसी की भी तुरंत पहचान नहीं हो सकी है।

इटली में लाखों यूरो का नुकसान तूफान और बारिश के कारण इटली में लाखों यूरो का नुकसान हुआ है। कई सड़कें और पुल तेज बारिश में बह गए हैं। जबकि कुछ शहरों में सड़कों पर कीचड़, मलबे और कारों का ढेर लगा हुआ है। शहरों में साफ सफाई का काम भी तेजी से किया जा रहा है। मलबे के कारण जाम हुए रास्तों को भी खोला जा रहा है। दर्ज की गई रिकॉर्ड बारिश, कब्रिस्तान से बहे ताबूत स्विट्जरलैंड से लगी सीमा के पास स्थित पीडमोंट क्षेत्र के अधिकारियों ने बताया कि सांबुघेटो में सिर्फ 24 घंटों में रिकॉर्ड 630 मिमी हुई है। यह मात्रा यहां सालभर में होने वाली बारिश की आधे से ज्यादा है। फ्रांस के करीब लिमोन पिएमोंटे में एक तीन मंजिला घर अपनी नींव के साथ एक नदी में बह गया है। तानारो के नजदीक स्थित एक गांव में बाढ़ के पानी के कारण कब्रिस्तान से दर्जनों ताबूत बह गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *