Breaking News

इंस्टाग्राम पर आरटीओ अधिकारी बनकर नाबालिग लड़की का किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा जिले (Harda district) में पिछले सप्ताह एक नाबालिक लड़की (minor girl) के लापता होने के मामले में पुलिस (police) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) से एक युवक को गिरफ्तार (Arrested) किया है. आरोपी शख्स लड़की से सोशल मीडिया इंस्ट्रग्राम (Instagram) के जरिए संपर्क में आया और खुद को आरटीओ अफसर (परिवहन अधिकारी) बताकर झांसे में लिया. वह उसे अपने साथ महाराष्ट्र ले गया, वहां रेप किया. पुलिस के अनुसार लड़की के परिजनों ने 23 दिसंबर को बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी.

मामले में पुलिस ने अपहरण की धाराओं में केस दर्ज किया था. जांच में पता चला कि लड़की महाराष्ट्र के ग्राम पिंपरीखुर्द हिवरखेड़ी थाने के रहने वाले अक्षय पिता रविन्द्र बकोड़े के संपर्क में थी. दोनों की मोबाइल पर लंबी बात होने के साथ ही चैटिंग भी हुआ करती थी. एसआई संतोष रघुवंशी ने बताया कि नाबालिग 10वीं की छात्रा है. करीब दो महीने पहले आरोपी अक्षय से सोशल मीडिया के जरिए पीडिता का संपर्क हुआ. धीरे-धीरे बातचीत बढ़ी तो दोनों ने नंबर का लेनदेन कर लिया. लड़के ने अपनी प्रोफाइल पर आरटीओ लिखी गाड़ी का फोटो लगा रखा था और खुद को आरटीओ अफसर बताया.

RTO की फेक प्रोफाइल देख लड़की को हुआ भरोसा
लड़के ने जब आरटीओ लिखी गाड़ी कि प्रोफाइल लगाई तो यह देखकर लड़की को उसकी बातों पर भरोसा हो गया. दोनों के बीच लंबी बात और चैटिंग होने लगी. लड़का 23 दिसंबर को हरदा पहुंचा और लड़की को अपने साथ ट्रेन से भुसावल ले गया. यहां से आकोट ले आया. पड़ताल के बाद पुलिस ने 366, 376 (2) (एन) और पास्को एक्ट की धाराएं बढ़ा दीं. गुरुवार को आरोपी को गांव से लेकर हरदा पहुंची. शुक्रवार को मेडिकल के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

पुलिस को ऐसे मिली जानकारी
पीडिता ने पुलिस को बताया कि हरदा से आरोपी उसे भुसावल ले गया और वहां से आकोट ले गया. यहां पर किराए के मकान में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. लड़का हकीकत में वेल्डर है और खुद को आरटीओ अधिकारी बताता है. एसआई संतोष रघुवंशी ने बताया कि जब वह आरोपी को पकड़ने के लिए एक शो रूम पर पहुंचे, वहां पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला, तभी रिसेप्शनिस्ट ने युवक के बारे में बताया. लड़के को पकड़ने के बाद टीम आकोट स्थित किराए के मकान पर पहुंची, जहां नाबालिग मिली. नाबालिग को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया. आरोपी ने लड़की को शादी का झांसा भी दे रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *