Breaking News

इंडिगो के क्रू मेंबर ने भोजपुरी में किया इन-फ्लाइट अनाउंसमेंट, देखें वायरल वीडियो

ज्यादातर लोग हवाई यात्रा करते समय इन-फ्लाइट घोषणाओं पर ध्यान नहीं देते हैं। हालांकि, इंडिगो की फ्लाइट में क्रू मेंबर द्वारा की गई एक घोषणा, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में जिसे ट्विटर पर खूब शेयर किया जा रहा है, फ्लाइट कैप्टन को भोजपुरी में घोषणा करते देखा जा सकता है, जो मुख्य रूप से पश्चिमी बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी झारखंड में बोली जाने वाली भाषा है।

वीडियो एक यात्री द्वारा रिकॉर्ड किया गया था और फ्लाइट कप्तान को सभी यात्रियों का स्वागत करते हुए दिखाया गया है। उड़ान के दौरान लगभग सभी घोषणाएं या तो हिंदी या अंग्रेजी में की जाती हैं, हालांकि, कप्तान ने यात्रियों से भोजपुरी में बात करने का विकल्प चुना।

वीडियो में कप्तान को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “हम, इंडिगो परिवार आप सभी का स्वागत करता है। कैप्टन प्रतीक कॉकपिट में हैं, मार्सी … सोनिका, याशी और कोमल क्रू के प्रभारी हैं।”

 

 

क्लिप को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने 29 अक्टूबर को शेयर किया था और इस पर करीब 60,000 बार देखा जा चुका है। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया था, “अपनी भाषा बोलिए, सटीक, सटीक।” (बोलें, पढ़ें, लिखें, और स्थानीय भाषाओं को प्रोत्साहित करें)। अच्छा हावभाव @IndiGo6E

नेटिज़न्स भी वीडियो पर टिप्पणी कर रहे हैं, कप्तान के इस इशारे की तारीफ कर रहे हैं जिसने लोगों का दिल जीत लिया। एक यूजर ने लिखा, “पायलट में कुछ तो बात है.. अलग ही अपनापन झलक रहा है भाई की आवाज में (एसआईसी),” जबकि दूसरे ने कहा, “अच्छा। यह देश की विविध संस्कृति को बढ़ावा देता है! यह भी घटेगा शर्म की बात है कि लोग यात्रा करते समय भाषाओं को लेकर चलते हैं। अच्छा किया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *