Breaking News

इंटरनेट पर सुर्खियों में है आईएएस अधिकारी का ये वीडियो, बताया क्या होता है देसी जुगाड़

2009 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देसी जुगाड़ से परिवहन की व्यवस्था की जा रही है. दिलचस्प वीडियो पर शानदार रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. कुछ कमेंट्स तो सरकार की मौजूदा नीतियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. आपको बता दें कि कुछ महीनों से पेट्रोल-डीजल के दाम की लगातार बढ़ोतरी लोगों की चिंता का कारण बनी हुई है. सोशल मीडिया यूजर भी उससे अछूते नहीं है. वीडियो सामने आने पर उनकी भावनाओं से मेल खा गया. ट्वीटर पर शेयर किया गया वीडियो दक्षिण भारत का लग रहा है.

शुरू में देखने पर लगता है जैसे ये कोई कार की तस्वीर है. उसमें पिछली सीट पर एक शख्स शांतिपूर्वक बैठा है और दूसरा गेट खोलकर बैठने की कोशिश कर रहा है. सीट पर बैठने के बाद दूसरा शख्स गेट को सामान्य तरीके से बंद करता है. फिर बाहर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन करता है. वीडियो आगे बढ़ने से खुलासा होता है कि ये कार नहीं बल्कि बैलगाड़ी है.

क्या ये बैलगाड़ी की सवारी है या फिर कार की?

 

 

गाड़ी में कार के अगले हिस्से को इस्तेमाल नहीं किया गया है. उसकी जगह पर दो बैल को जुगाड़ के माध्यम से ईंधन बनाया गया है. आगे बैठा ड्राइवर बैलों को हांककर गाड़ी चलाता है. सड़क पर किसी खेत का नजारा देखना लोगों को बहुत ही अकल्पनीय लग रहा है. वीडियो पर प्रतिक्रिया में दृश्य को पर्यावरण के अनुकूल बताया जा रहा है, तो वहीं कुछ ऐसे लोग भी जिन्होंने उसका संबंध पशु क्रूरता से जोड़ दिया.

सुनील के चतुर्वेदी नाम के ट्विटर यूजर ने व्यंग्य कसा, “अगर आज मनमोहन सिंह की सरकार होती, तो पेट्रोल का भाव 44 रुपये होता, लेकिन जिस रफ्तार से ईंधन की कीमत बेकाबू हो रही है, उससे लगता है कि ये नजारा ग्रामीण क्षेत्रों में आम हो जाएगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *