Breaking News

इंग्लैंड में मंदिर पर हमला, धार्मिक ध्वज को उतारकर जलाने का आरोप; भारत-पाकिस्तान मैच के बाद फैला तनाव

इंग्लैंड के लेस्टर शहर में फैले हिंदू-मुस्लिम तनाव के बीच मंदिर पर हमले की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को झड़प के दौरान एक मंदिर को भी निशाना बनाया गया। आरोप है कि कुछ लोगों ने मंदिर पर झंडे को उतार दिया और उसमें आग लगा दी। इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पुलिस ने इस मामले पर बयान जारी किया है। इसमें कहा गया, ‘हमें इस मामले की जानकारी है। इसे लेकर वीडियो सामने आया है, जिसमें शहर के मेल्टॉन रोड पर एक धार्मिक इमारत पर लगे झंडे को एक आदमी नीचे गिराता नजर आ रहा है। हमारी टीम की ओर से इस केस की जांच की जाएगी।’

भारत ने हिंदू परिसर में तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की
वहीं, भारत ने लेस्टर में भारतीय समुदाय के खिलाफ हिंसा और हिंदू परिसर में तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की है। साथ ही इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है। भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि उसने इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया है। शहर में झड़पों की खबरों के बाद ब्रिटेन के अधिकारियों से प्रभावित लोगों के लिए सुरक्षा की अपील की गई है।

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद बढ़ा तनाव
दरअसल, पिछले महीने के अंत में एशिया कप में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद प्रशंसकों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद से शहर में हिंदू और मुस्लिम समूहों के बीच भी झड़पों की खबरें आई हैं। लेस्टरशायर पुलिस ने कहा कि पूर्वी लेस्टर क्षेत्र में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उसका अभियान जारी है और 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘हम लेस्टर में हिंसा, अव्यवस्था या अराजकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम शांति और बातचीत की अपील करना जारी रखेंगे।’

झड़प के दौरान लाठी-डंडों के साथ दिखी भीड़
सोशल मीडिया पर आई रिपोर्ट में दावा किया गया कि इस सप्ताह के अंत में एक विरोध प्रदर्शन से मामला बढ़ा। वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि पुलिस भीड़ के दो समूहों को रोकने की कोशिश कर रही है, जबकि इस दौरान कांच की बोतलें फेंकी गई थीं और कुछ लोग लाठी और डंडों के साथ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *