Breaking News

आयरलैंड के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ODI में ऐसा करने वाला बना विश्व का पहला बल्लेबाज

वनडे सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को 70 रनों से मात देने का काम किया।साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली ।बता दें कि वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था दूसरे वनडे मैच के तहत आयरलैंड ने जीत दर्ज की थी।

अब दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी की है। आयरलैंड को भले ही तीसरे वनडे मैच के तहत हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम का एक बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा में है जिसने विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया। आयरलैंड की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सिमी सिंह ने शतकीय पारी खेली ।वह 8 वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

सिमी सिंह 8वें नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं । इससे पहले इस स्थान पर बल्लेबाजी करते सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल  के नाम पर था जिन्होंने 2016 में श्रीलंका के खिलाफ 95 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा सैम कुर्रन ने इस साल भारत के खिलाफ 8वें नंबर पर खेलते हुए 95 रनों की पारी खेली ।

सिमी सिंह ने मुकाबले 91 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके की मदद से नाबाद 100 रन बनाए।मुकाबले कीबात कीजाए तो दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए क्विंटन डीकॉक की 120 और जानेमन मलान की 177 की पारी के दम पर 50 ओवर में 4 विकेट पर 246 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में आयरलैंड 276 रनों पर ऑलआउट हो गई। सिमी सिंह ने शानदार पारी खेलते हुए टीम की जीत के लिए संघर्ष तो किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *