Breaking News

आम इंसान से जल्द शादी करेंगी जापान की राजकुमारी माको, कोमुरो की मां का पूर्व मंगेतर से था विवाद

जापान की राजकुमारी माको तीन पूर्व एक आम इंसान केई कोमुरो से हुई सगाई के बाद एक मामूली रस्म के साथ मंगलवार को उनसे शादी कर लेंगी। वे 30 वर्षीय जापान के कानून की पढ़ाई किए कोमुरो के साथ शादी करते ही राजकुमारी नहीं रहेंगी और न्यूयॉर्क में सिर्फ एक सामान्य नागरिक रह जाएंगी। उन्हें शाही परिवार के कानूनों के मुताबिक राजशाही दर्जा छोड़ना होगा। मंगलवार को होने वाली शादी में वे कागजी कार्रवाई के बाद पत्रकारों से भी मिलेंगी। जापान में उनकी शादी शाही तौर-तरीकों से नहीं हो सकेगी इसलिए यह बेहद ही सामान्य ढंग से आयोजित होगी। माको ने अपनी मर्जी से आम आदमी से शादी रचाने के लिए परिवार छोड़ने वाली महिलाओं को दिए जाने वाले सामान्य 13 लाख डॉलर के भुगतान को भी ठुकरा दिया है।


बता दें कि उनकी सगाई के बाद शादी में विलंब माको की सास के पैसे से जुड़े एक घोटाले की वजह से हुआ। शाही परिवार इस मामले को अपने लिए एक शर्मिंदगी की तरह मानता है। माको और केई कोमुरो के बीच प्रेम उस वक्त पनपा जब 2017 में वे दोनों कॉलेज में पढ़ते थे।

कोमुरो की मां का पूर्व मंगेतर से था विवाद

माको ने जब तीन साल पहले कोमुरो से शादी की घोषणा की तब एक अखबार के जरिये पता लगा कि कोमुरो की मां और उसके पूर्व मंगेतर के बीच एक वित्तीय विवाद है। इसमें दावा किया गया कि मां और बेटे ने करीब 35,000 डॉलर का कर्ज नहीं चुकाया था। कोमुरो ने कहा कि पैसा उपहार स्वरूप दिया गया था, ऋण के रूप में नहीं। 2021 में दोनों पक्षों ने 21 पेज का स्पष्टीकरण देकर कहा कि वे समझौता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *