Breaking News

आफत के बीच राहत: ऑक्सीजन के भरे टैंकर को लेकर आज रवाना होगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

देश में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए रेलवे द्वारा शुरू की गई ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को भरे हुए ऑक्सीजन टैंकर लेकर रवाना होगी। इसके पहले मुंबई और आसपास के क्षेत्रों से खाली टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार को विशाखापट्टनम के लिए रवाना हुई थी।

अन्य राज्यों में भी जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन के खाली टैंकरों को ले जाने और भरे हुए टैंकर लाने के लिए भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस की तैयारी हो रही है। उनके लिये राज्यों के साथ सहयोग एवं तकनीकी दिक्कतों को दूर करना शुरू किया जाएगा।

पटना के लिए भी विशेष ट्रेन
इस बीच रेलवे ने दिल्ली से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए सोमवार को घोषित की चार विशेष ग्रीष्मकालीन आरक्षित ट्रेनों के साथ पटना के राजेंद्र नगर के लिए मंगलवार रात रवाना हुई।यह ट्रेन अब राजेंद्र नगर के बजाय दानापुर जंक्शन पर समाप्त होगी। ऐसा राज्य सरकार द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के तहत किया जा रहा है।

गौरतलब है कि सोमवार को रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए और उनको उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दिल्ली से 20 से 22 अप्रैल के बीच चार अतिरिक्त ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया था।यह ट्रेन एक ही तरफ से चलाई जाएंगी ताकि यात्रियों की संभावित भीड़ को कम किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *