Breaking News

आपत्तिजनक वीडियो का डर: दोस्त से की थी 10 लाख रुपये की ड‍िमांड, पुलिस ने बिछाया जाल

आपत्तिजनक वीडियो को वायरल करने का डर दिखाकर एक शख्स ने अपने ही दोस्त को ब्लैकमेल करने की साजिश रच डाली. इसके लिए आरोपी दोस्त ने अपने दोस्त के घर एक ल‍िफाफा और उसके साथ एक पेन ड्राइव पोस्ट कर दी और मैसज लिखा कि अगर वह 10 लाख रुपये पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में बताई हुई जगह पर नहीं पहुंचाएगा तो यह वीडियो वायरल कर दिया जाएगा. पीड़ित शख्स तुरंत सीआर पार्क थाने पहुंच गया और वहां उसने पुलिस को एक लिखित शिकायत दी.

पीड़ित की शिकायत पर सीआर पार्क थाना पुलिस ने ब्लैकमेलिंग की धाराओं के अंतर्गत एक एफआईआर दर्ज कर ली और 5 टीमों को इस आरोपी को पकड़ने के लिए लगा द‍िया. ल‍िफाफे के अंदर एक पेपर था, जिस पर लिखा गया था कि लक्ष्मी नगर फ्लाईओवर में लाल रंग के बैग में 10 लाख रुपये फ्लाईओवर के ठीक नीचे सुनसान जगह पर तय वक्त पर रखने हैं.

पुलिस ने बिछाया जाल

इसके बाद पुलिस ने ठीक वैसे ही किया जैसा कि आरोपी ने लिखा था. पीड़ित से एक लाल रंग का बैग जिसमें कुछ कपड़े और दूसरी चीजें थीं, वह तय वक्त पर पुलिस ने फ्लाईओवर के नीचे रखवा द‍िया. पुलिस की टीम ने आसपास के पूरे इलाके में पहले ही ट्रैप लगा दिया था.

इसके बाद रात के करीब 12 बजे एक शख्स लाल रंग की गाड़ी में वहां पहुंचता है. वहां उस शख्स ने पहले आसपास के इलाके का निरीक्षण किया और जब उसने देखा कि कोई नजर नहीं आ रहा है तो वह गया और उसने बैग उठा लिया. जैसे ही वह बैग उठाकर वहां से जाने वाला था कि पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया. पकड़ में आए शख्स का नाम समीर है और वह गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करता है.

लैपटॉप से कॉपी किया था वीडियो

पीड़ित ने भी समीर को तुरंत पहचान लिया क्योंकि दोनों करीब सात आठ साल से एक-दूसरे के दोस्त हैं और गुरुग्राम में आसपास की कंपनी में काम करते हैं. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एक बार वह पीड़ित के साथ जीके-2 एम ब्लॉक के एक कैफे में बैठा हुआ था. उस वक्त पीड़ित का लैपटॉप उससे ऑन छूट गया था और मौका देखकर उसने पीड़ित के डाटा को एक पेन ड्राइव में कॉपी कर लिया था.

आरोप है कि इसी दौरान वह वीडियो भी कॉपी हो गई थी जो पीड़ित और उसके गर्लफ्रेंड की थी और इसी वीडियो का लाभ उठाकर आरोपी ने अपने दोस्त को ब्लैकमेल करने की साजिश रची थी. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे ऐशो-आराम की जिंदगी जीने की आदत पड़ गई थी और उसके ऊपर इसकी वजह से कुछ लोन हो गए जिसे वह उतार नहीं पा रहा था. जिसके बाद उसके मन में यह आइडिया आया तो इस तरीके से अपने दोस्त को ब्लैकमेल कर पैसे ले सकता है और अपने तमाम कर्ज उतार सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *