Breaking News

आतंकवाद पर बड़ा प्रहार करने की तैयारी में NIA, बन रही ये योजना

आतंकी फंडिंग मामले में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (जेआई) समूह के खिलाफ चल रही अपनी जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अगले सप्ताह जम्मू-कश्मीर में उनके कैडरों के खिलाफ छापे की एक और श्रृंखला की योजना बना रही है। ये छापेमारी आतंकवाद विरोधी एजेंसी के अधिकारियों द्वारा किए गए 61 तलाशी अभियानों के क्रम को आगे बढ़ाएगी, जो 8 और 9 अगस्त को श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, रामबन, डोडा, जम्मू और कश्मीर में किश्तवाड़ और राजौरी जिले में हुई थी।

एनआईए में उच्च पदस्थ सूत्रों ने न्यूज एजेंस एएनआई को बताया कि अगले सप्ताह किसी भी समय जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी के कैडरों और उनके समर्थकों के परिसरों पर नए सिरे से तलाशी ली जाएगी। एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “इन सर्च ऑपरेशन की योजना बनाई जा रही है क्योंकि एनआईए जांचकर्ता को मामले के संबंध में कुछ और सुराग मिले हैं।” अधिकारी ने कहा, “हमें (एनआईए) एक दर्जन से अधिक जेईआई कैडरों और प्रतिबंधित संगठन से जुड़े संदिग्धों से पूछताछ के दौरान नए सुराग मिले हैं।”

मामले में चल रही जांच की जानकारी रखने वाले एनआईए के एक अन्य अधिकारी ने एएनआई को बताया कि जेईआई के 10 कैडरों और संदिग्धों से एजेंसी मुख्यालय में एक सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ की गई। पांच से अधिक संदिग्धों से अभी भी पूछताछ की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में एनआईए के अधिकारियों ने जिन जेईआई संदिग्धों से पूछताछ की, वे गांदरबल, श्रीनगर, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, राजौरी और डोडा जिलों के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *