Breaking News

आज INDIA गठबंधन की बैठक, दिल्ली पहुंचने लगे नेता; जानें कौन-कौन होगा शामिल

लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण का मतदान आज शाम तक पूरा हो जाएगा. इस बीच इंडिया गठबंधन की नई दिल्ली में बैठक होने वाली है. बैठक का समय 3 बजे का है. यह बैठक लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई है. बैठक कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर होगी. बैठक में लगभग सभी शामिल हो रहे हैं.

वहीं बैठक से पहले ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा दांव चला है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि अगर इस आम चुनाव में इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है कि तो देश के प्रधानमंत्री के लिए राहुल गांधी उनकी पहली पसंद है. खरगे ने यह भी बताया है कि उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर जोर दिया था. पर प्रियंका ने खुद चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था.

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पंजाब के सीएम भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह और समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव समेत विपक्षी गठबंधन के सभी प्रमुख शामिल होंगे. तेजस्वी के साथ वीआईपी चीफ मुकेश सहनी भी दिल्ली के लिए रवाना हुए. मुकेश सहनी इंडिया गठबंधन की बैठक में पहली बार शामिल हो रहें हैं. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला दोनों भाग ले रहे हैं.

इंडिया अलायंस की बैठक में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती शामिल नहीं होंगी. सूत्रों ने कहा कि वो अपनी निजी व्यस्तताओं के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगी. लोकसभा चुनाव और चक्रवात रेमल का हवाला देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी. ममता के अलावा, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी आज बैठक में भाग नहीं ले पाएंगे.

AAP नेता राघव चड्ढा ने बताया कि आज INDIA गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व की बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर बुलाई गई है. चुनाव देश के लोकतंत्र का महापर्व है. मैं लोगों के अपील करूंगा कि लोग भारी तादाद में निकल कर वोट डालें. झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन INDIA गठबंधन की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि बैठक में हमारे गठबंधन और चुनाव के संबंध में बातचीत होगी. INDIA गठबंधन को अच्छी सीटें मिलेंगी.